सहकारिता मंत्री बोले, जल्द ही सहकारी बैंक व समितियों में शुरू होगी भर्ती

सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि जिला सहकारी बैंक तथा सहकारी समितियों के कैडर सचिव समेत रिक्त पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। किसानों की दूनी आय के लिए सहकारिता विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 04:09 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 04:09 PM (IST)
सहकारिता मंत्री बोले, जल्द ही सहकारी बैंक व समितियों में शुरू होगी भर्ती
सहकारिता मंत्री ने सरकार की तरफ से किए जा रहे प्रयासों से अवगत करया।

बरेली, जेेएनएन।  सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि जिला सहकारी बैंक तथा सहकारी समितियों के कैडर सचिव समेत रिक्त पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। किसानों की दूनी आय के लिए सहकारिता विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने शाहजहांपुर के रिलायंस टाउनशिप अतिथि गृह में सहकारिता विभाग से जुड़े लोगों से भेंट के दौरान यह बात कही।

बरेली जाते समय कुछ देर के लिए यहां रुके सहकारिता मंत्री ने सरकार की तरफ से किए जा रहे प्रयासों से अवगत करया। मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों की आय दुगुनी करने के लिए मोदी मंत्र पर काम कर रही है। हमारा लक्ष्य प्रत्येक किसान के चेहरे पर मुस्कान लाना है। सहकारिता की सभी संस्थाएं इसी काम पर लगी हैं। बैंक, संघ व समितियों में सभी कार्य पूरी पारदर्शिता से हो रहे हैं। सरकार आने के बाद सहकारिता की सबसे छोटी इकाई भी कंप्यूटरीकृत हो गई है। जल्द ही बैंक व सहकारी समितियों के रिक्त पदाें पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी। इससे पूर्व सभी डीसीबी चेयरमैन ने सहयोगियों के साथ मंत्री का हरदोई रोड स्थित जनपद की सीमा पर फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर पैक्स पैड के उपाध्यक्ष आलोक कुमार सिंह बॉबी, संयुक्त आयुक्त व संयुक्त निबंधक सहकारिता बरेली राजेश कुमार कुलश्रेष्ठ, सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक डा. गणेश गुप्ता, डीसीबी उपाध्यक्ष अजय कुमार प्रजापति, मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौरभ द्विवेदी, उप महाप्रबंधक एसपी त्रिपाठी व ग्राम्य विकास बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी