ठेकेदार ने भुगतान न होने पर रोका काम , बरेली नगर आयुक्त ने तेजी से काम करने का दिया निर्देश

नगर निगम की नई बिल्डिंग में चल रहे निर्माण कार्य को देखने के लिए नगर आयुक्त अभिषेक आनंद मंगलवार दोपहर वहां पहुंच गए। उन्होंने ठेकेदार को कार्य की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्हें जल्द भुगतान कराने का आश्वासन भी दिया।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 04:22 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 04:22 PM (IST)
ठेकेदार ने भुगतान न होने पर रोका काम , बरेली नगर आयुक्त ने तेजी से काम करने का दिया निर्देश
पिछले करीब एक साल से नगर निगम परिसर में ही नई बिल्डिंग का निर्माण चल रहा है।

बरेली, जेएनएन।  नगर निगम की नई बिल्डिंग में चल रहे निर्माण कार्य को देखने के लिए नगर आयुक्त अभिषेक आनंद मंगलवार दोपहर वहां पहुंच गए। उन्होंने ठेकेदार को कार्य की प्रगति बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्हें जल्द भुगतान कराने का आश्वासन भी दिया।

पिछले करीब एक साल से नगर निगम परिसर में ही नई बिल्डिंग का निर्माण चल रहा है। इसके लिए नगर निगम ने अवस्थापना निधि के तहत 12 करोड़ रुपये का बजट रखा है। बीते दिनों अवस्थापना निधि में रकम मिलना बंद हो गई। इस पर बिल्डिंग बना रहे ठेकेदार का भुगतान भी रोक दिया गया। करीब 60 लाख रुपये का भुगतान नहीं होने पर ठेकेदार ने काम बंद कर दिया। इस पर नगर निगम ने शासन को पत्र भेजकर बिल्डिंग का निर्माण नगर निगम निधि से करने की मांग की। इस पर शासन ने मंजूरी दे दी है। मंगलवार को नगर आयुक्त बिल्डिंग का निरीक्षण करने पहुंचे। अब तक पूरे हो चुके काम का जायजा लिया। उन्होंने ठेकेदार से काम तेजी से कराने को कहा। यह भी बताया कि अब जल्द उनका भी भुगतान कर दिया जाएगा। ठेकेदार ने अप्रैल तक बिल्डिंग निगम के हवाले करने का आश्वासन दिया। ग्राउंड फ्लोर पर जल्द काम पूरा होने की बात कही है। नगर निगम कार्यालय बिल्डिंग का बजट पहले आठ करोड़ था। बाद में प्रस्ताव पेश करके इसका बजट बढ़ाया गया। वहीं पिछले दिनों बिल्डिंग में काम कर रहा मजदूर गिरकर घायल हो गया था। हालांकि बिल्डिंग के बजट में वृद्धि पर कई पार्षदों ने सवाल उठाए थे। 

chat bot
आपका साथी