बिजली विभाग के संविदा मीटर रीडर पानी की टंकी पर चढ़े, बोले जब तक उनकी मांगेंं पूरी नहीं की जाती तब वेे नहीं उतरेंगे, जानिये मीटर रीडरों की क्या है मांग

दोपहर करीब 12 बजे मीटर रीडर पानी की टंकी पर पहुंचे और वहां नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ ही देर में भीड़ एकत्र होने लगी तो 12 मीटर रीडर टंकी पर चढ़ गए। सदर बाजार प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल ने समझाने का प्रयास किया लेकिन नहीं माने।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:11 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:11 PM (IST)
बिजली विभाग के संविदा मीटर रीडर पानी की टंकी पर चढ़े, बोले जब तक उनकी मांगेंं पूरी नहीं की जाती तब वेे नहीं उतरेंगे, जानिये मीटर रीडरों की क्या है मांग
मानदेय न मिलने सहित अन्य मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन।

बरेली जेएनएन। पूरा मानदेय न मिलने सहित अन्य मांगों को लेकर बिजली विभाग के 12 संविदा मीटर रीडर शनिवार को शाहजहांपुर में टाउनहाल स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए। उनके अन्य साथियों ने नीचे नारेबाजी शुरू कर दी। नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने समझाने की कोशिश की। नहीं मानने पर बिजली विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया है। 

दोपहर करीब 12 बजे मीटर रीडर पानी की टंकी पर पहुंचे और वहां नारेबाजी शुरू कर दी। कुछ ही देर में भीड़ एकत्र होने लगी तो 12 मीटर रीडर टंकी पर चढ़ गए। सदर बाजार प्रभारी निरीक्षक अशोक पाल ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं माने। उसके बाद नगर मजिस्ट्रेट राजेश कुमार पहुंचे, लेकिन मीटर रीडरों ने उनकी भी बात नहीं सुनी। बिजली संविदा मीटर रीडर यूनियन के पवन मिश्र ने बताया कि उन लोगों को लखनऊ की फ्लोएंट ग्रिड कंपनी ने 2008 में भर्ती कराया था। तब 9,800 मासिक मानदेय देने की बात कही थी, लेकिन मानदेय 6200 रुपये दिया जा रहा है। यह मानदेय भी समय से नहीं मिल रहा। एग्रीमेंट के अनुसार सुविधाएं भी नहीं दी जा रहीं। जब इसको लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन दिए तो यूनियन के अध्यक्ष शिवओम मिश्र व एक अन्य कर्मी को नौकरी से बाहर कर दिया गया। इसलिए पूरा मानदेय दिलाने, बर्खास्त साथियों की बहाली व पुराने कर्मियों के स्थान पर नई भर्ती न करने की मांग जब तक पूरी नहीं होती वे लोग वहीं डटे रहेंगे।

chat bot
आपका साथी