बरेली में सिटी स्टेशन रोड का निर्माण शुरू, सुगम होगा आवागमन

लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को जर्जर हो चुकी सिटी स्टेशन रोड का निर्माण शुरू हो गया। इस सड़क से प्रतिदिन लाखों लोगों का आवागमन होता है। सड़क बन जाने के बाद आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। दिल्ली-लखनऊ हाईवे को जोड़ने वाला यह मार्ग बेहद महत्वपूर्ण है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:28 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:28 PM (IST)
बरेली में सिटी स्टेशन रोड का निर्माण शुरू, सुगम होगा आवागमन
बरेली में सिटी स्टेशन रोड का निर्माण शुरू, सुगम होगा आवागमन

जागरण संवाददाता, बरेली: लंबे इंतजार के बाद गुरुवार को जर्जर हो चुकी सिटी स्टेशन रोड का निर्माण शुरू हो गया। इस सड़क से प्रतिदिन लाखों लोगों का आवागमन होता है। सड़क बन जाने के बाद आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। दिल्ली-लखनऊ हाईवे को जोड़ने वाला यह मार्ग बेहद महत्वपूर्ण है। इस पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होता है। सीवर लाइन डालने के लिए पिछले साल पहले इस सड़क की खोदाई हुई थी। तब से यह रोड बदहाल पड़ी है। कई बार लोगों ने इसे बनवाने की मांग उठाई थी। आखिरकार लोगों की मांग पर लोक निर्माण विभाग की ओर से यहां हाटमिक्स रोड बनाने का काम शुरू होने पर लोगों ने राहत की सांस ली है। इस रोड के खस्ताहाल होने से पूर्व में समाज सेवा मंच एवं जन सेवा टीम की ओर से जनहित में लगातार विरोध किया था।

बारिश के दौरान अधिक परेशान हुए लोग

सीवर लाइन बिछाने के लिए रोड की खोदाई तो कर दी गई, मगर बारिश के दौरान जलभराव होने से चौपुला से सिटी स्टेशन और जसौली पुलिया के बीच रोड का काफी हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। जल निगम ने एक तरफ रोड की मरम्मत करा दी थी, लेकिन दूसरी तरफ मरम्मत नहीं होने से सड़क बहुत ही ज्यादा खराब हो चुकी थी। गड्ढे होने से यहां आए दिन हादसे हो रहे थे। अब सड़क बनने से लोगों को राहत मिलेगी।

15 मीटर रोड का काम अधर में

हालांकि अभी करीब 15 मीटर सड़क पर पानी का लीकेज होने के चलते पैच लगने का काम नहीं हो पाया है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी ने जलकल विभाग को पत्र लिखा है। पानी की लाइन ठीक होने के बाद बची हुई सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

---

सिटी स्टेशन की रोड पर पैच लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। रोड में कुछ जगहों पर लीकेज है, इसके लिए जलकल विभाग को लाइन ठीक कराने के लिए कहा गया है।

- अरविद कुमार, अधिशासी अभियंता, लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी