आठ दिन में पूरा करना होगा ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम

शहर की तमाम सड़कों को खोदकर यातायात बाधित करने वाले जल निगम ने खुर्रम गौटिया रोड पर भी देरी से काम शुरू किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 05:59 AM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 05:59 AM (IST)
आठ दिन में पूरा करना होगा ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम
आठ दिन में पूरा करना होगा ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम

बरेली, जेएनएन : शहर की तमाम सड़कों को खोदकर यातायात बाधित करने वाले जल निगम ने खुर्रम गौटिया रोड पर भी देरी से काम शुरू किया। वहां ट्रंक सीवर लाइन बिछाने के लिए ट्रैफिक पुलिस से 10 दिन यातायात बंद करने की मांग की। दो दिन के बाद रविवार को वहां सड़क खोदने का काम शुरू किया गया। अब आठ दिन में ही काम को पूरा करना होगा। ऐसा नहीं करने पर यातायात व्यवस्था लड़खड़ा जाएगी।

जल निगम शहर में ट्रंक सीवर लाइन बिछाने का काम कर रहा है। इसके चलते सभी प्रमुख सड़कों को खोद दिया गया है, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा है। बीते दिनों जल निगम के एक्सईएन ने बियावानी कोठी से खुर्रम गौटिया होते हुए ईसाइयों की पुलिया तक सीवर लाइन बिछाने के लिए एसपी ट्रैफिक को पत्र भेजकर 18 फरवरी की आधी रात से 10 दिनों के लिए यातायात बंद करने की मांग की। निर्धारित समय पर ईसाइयों की पुलिया से ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया। जल निगम के ठेकेदार ने 19 और 20 फरवरी को खोदाई का काम नहीं किया। रविवार को वहां दो मशीनें लगाकर खोदाई शुरू की गई है। दो दिन काम नहीं होने से अब निर्धारित समय पर काम पूरा होने में संशय बन गया है। अगर समय बढ़ाया गया तो यातायात व्यवस्था और बदहाल हो जाएगी।

पहले से ही मार्ग वन-वे, अब बढ़ी दिक्कत

बियावानी कोठी से सेटेलाइट बस स्टैंड आने-जाने वाले वाहनों के लिए दो मार्ग हैं, लेकिन दोनों पर ही वन-वे ट्रैफिक संचालित होता है। सेटेलाइट से आने वाले वाहन ईसाइयों की पुलिया से खुर्रम गौटिया होते हुए बियावानी कोठी को आते हैं। बियावानी कोठी से सेटेलाइट जाने वाले वाहन कोविड अस्पताल होते हुए मालियों की पुलिया से निकलते हैं। खुर्रम गौटिया वाला रोड बंद होने से बस व अन्य वाहन सीधे श्यामगंज चौराहा, कालीबाड़ी होते हुए पुराना रोडवेज बस स्टैंड जा रहे हैं। वही, छोटे वाहन कोविड अस्पताल की ओर से ही बियावानी कोठी की ओर आ रहे हैं, इससे गांधी उद्यान तक जाम लग रहा है।

वर्जन

खुर्रम गौटिया रोड पर दो जगह से खोदाई का काम शुरू करवा दिया गया है। इसके साथ-साथ ट्रंक सीवर लाइन भी बिछाई जाती रहेगी। निर्धारित समय पर ही काम पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

संजय कुमार, एक्सईएन, जल निगम

रास्ता खोदकर बनाना भूले, अब उसी पर दौड़वाए वाहन

बरेली : खुर्रम गौटिया पर सीवर ट्रंक लाइन बिछाने के लिए चल रही खोदाई राहगीरों के लिए किसी आफत से कम नहीं है। जिम्मेदार खोदाई तो करते जा रहे हैं, लेकिन खुदे हुए रास्ते बनाना भूल गए हैं। खुदे हुए उबड़-खाबड़ रास्तों में धृूल के गुबार के बीच वाहनों को दौड़वाया जा रहा है। रविवार को खुर्रम गौटिया पर खोदाई के चलते आलम यह था कि सेटेलाइट, शाहजहांपुर रोड, ईसाइयों की पुलिया, श्यामगंज के साथ कोविड अस्पताल वाली रोड पर भीषण जाम के चलते चंद मिनटों का सफर लोगों ने घंटों रेंगते हुए तय किया। जाम के चलते ट्रैफिक पुलिस के साथ ही स्थानीय पुलिस भी परेशान रही। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने जाम से कुछ हद तक निजात दिलाने के लिए घोड़ा बटालियन का रास्ता खुलवा दिया था। हल्के वाहन सेटेलाइट से बियावानी कोठी की तरफ निकलते रहे, लेकिन जाम का असर साफ दिखाई पड़ा। पुलिस ने बस समेत बड़े वाहनों के लिए श्यामगंज से पटेल चौक का रास्ता खोल रखा था, लेकिन खोदाई के बाद जर्जर सड़क पर धूल के गुबार के बीच जाम लगता रहा।

धूल के गुबार में नहीं दिख रहे थे रास्ते, कई बाइक लेकर लुढ़के

सेटेलाइट से श्यामगंज की तरफ आने वाले रास्ते पर बड़े वाहनों के निकलने के कारण इस तरह धूल उड़ रही थी कि दोपहिया सवारों को उबड़ खाबड़ रास्ता ही नजर ही नहीं आ रहा था। इस दौरान कई दोपहिया वाहन चालक तो बाइक लेकर लुढ़क गए। इस दौरान पानी का छिड़काव भी नहीं किया गया। दोपहिया व ऑटो-टेंपो में बैठी सवारियों के चेहरों पर धूल चिपकती रही। परेशान राहगीर मुंह बंद कर जिम्मेदारों को कोसते रहे।

chat bot
आपका साथी