तिरंगा फहराकर कांग्रेसियों ने ली राष्ट्र की एकता अखंडता एवं सामाजिक समरसता की शपथ

72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जंक्शन रोड स्थित दामोदर स्वरूप पार्क में हुये कार्यक्रम में महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय शुक्ला ने राष्ट्रध्वज फहराया। वरिष्ठ एवं युवा कांग्रेसजनों ने शपथ ली कि हम राष्ट्र की एकता अखंडता एवं सामाजिक समरसता के लिये निरंतर संघर्ष करते रहेंगे

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 09:56 AM (IST)
तिरंगा फहराकर कांग्रेसियों ने ली राष्ट्र की एकता अखंडता एवं सामाजिक समरसता की शपथ
तिरंगा फहराकर कांग्रेसियों ने ली राष्ट्र की एकता अखंडता एवं सामाजिक समरसता की शपथ

बरेली, जेएनएन। 72 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जंक्शन रोड स्थित दामोदर स्वरूप पार्क में हुये कार्यक्रम में महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय शुक्ला ने राष्ट्रध्वज फहराया। इस अवसर पर वरिष्ठ एवं युवा कांग्रेसजनों ने शपथ ली कि हम राष्ट्र की एकता अखंडता एवं सामाजिक समरसता के लिये निरंतर संघर्ष करते रहेंगे, हमें अपने मार्ग से कोई डिगा नहीं सकता। ध्वजारोहण के पश्चात समस्त कांग्रेसजनों ने राष्ट्रगान गाया। उसके उपरान्त कांग्रेसजनों में मिष्ठान वितरित किया गया।

महानगर अध्यक्ष अजय शुक्ला इस कहा कि कांग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी है, यह कांग्रेसियों के त्याग और बलिदान का ही कारण है कि आज हम लोग और हमारा देश इतनी तरक्की कर पाया है। लेकिन वर्तमान में कुछ ताकते देश को तोड़ने में जुटी हुई है, लेकिन कांग्रेसी पूरे जोर-शोर से एकजुट है और हम सब एकजुट होकर इन ताकतों का मुकाबला कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जहां देश को स्वतन्त्रता दिलाने में कांग्रेस ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई वहीं दूसरी ओर देश की स्वतंन्त्रता के पश्चात कांग्रेस ने देश को विकासशील से विकसित देश के श्रेणी में ला दिया। राज्यों का एकीकरण, बैंको का राष्ट्रीकरण, हरित क्रांन्ति, परमाणु शक्ति, संचार क्रान्ति, तथा आम आदमी के जीने के अधिकार के तहत नरेगा और सूचना के अधिकार तक का सफर कांग्रेस की देन है।  

chat bot
आपका साथी