बरेली की सौ फुटा रोड के नामकरण को लेकर राजनीतिक दलों में बढ़ी तकरार, जानिये क्या नाम रखना चाहते हैं नेता

Conflict in naming of sau foota road डेलापीर चौराहे के पास स्थित सौ फुटा रोड के नामकरण को लेकर तकरार शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी की सरकार में भाजपा पार्षदों ने सौ फुटा रोड का नामकरण शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का प्रस्ताव पास कराया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:56 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:56 AM (IST)
बरेली की सौ फुटा रोड के नामकरण को लेकर राजनीतिक दलों में बढ़ी तकरार, जानिये क्या नाम रखना चाहते हैं नेता
डिप्टी सीएम ने मार्ग का नाम दिवंगत विधायक केसर सिंह गंगवार के नाम पर रखने की घोषणा की है।

बरेली, जेएनएन। Conflict in naming of sau foota road : डेलापीर चौराहे के पास स्थित सौ फुटा रोड के नामकरण को लेकर तकरार शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी की सरकार में भाजपा पार्षदों ने सौ फुटा रोड का नामकरण शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का प्रस्ताव पास कराया था। अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मार्ग का नाम दिवंगत विधायक केसर सिंह गंगवार के नाम पर रखने की घोषणा की है। इससे मामला उलझ गया है।

समाजवादी पार्टी की सरकार में सौ फुटा रोड का निर्माण पीडब्ल्यूडी ने कराया था। सड़क निर्माण के लिए अवस्थापना निधि के तहत नगर निगम, बीडीए और आवास-विकास ने रकम दी थी। वर्ष 2014 में तत्कालीन महापौर डॉ. आइएस तोमर ने फोरलेन का उद्घाटन किया था। उद्धाटन के अवसर पर सपा के तमाम बड़े नेता भी मौजूद रहे थे। फोरलेन निर्माण के बाद 24 फरवरी 2014 को नगर निगम बोर्ड की बैठक में भाजपा पार्षद अनुपम चमन ने सौ फुटा रोड का नाम शहीद भगत सिंह मार्ग रखने के लिए प्रस्ताव लगाया था। उनके प्रस्ताव पर तमाम पार्षदों ने सहमति दी थी।इस पर बोर्ड ने प्रस्ताव को पास कर दिया।

अनुपम चमन के पति चमन सक्सेना ने बताया कि बोर्ड में प्रस्ताव पास होने के बाद भी अधिकारियों ने अब तक सड़क का नामकरण नहीं किया। पिछले दिनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सर्किट हाउस में हुए कार्यक्रम में सौ फुटा रोड का नाम दिवंगत विधायक केसर सिंह गंगवार के नाम पर रखने की घोषणा कर दी। पार्षद चमन सक्सेना ने बताया कि इससे नामकरण को लेकर असमंजस पैदा हो गया है। वही, अधिकारी भी उलझन में फंस गए हैं। नगर आयुक्त अभिषेक आनंद ने बताया कि वर्ष 2014 में सौ फुटा रोड के नामकरण को लेकर जो प्रस्ताव पास हुआ है, उसे देखा जाएगा। सही प्रक्रिया के तहत नियमानुसार काम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी