सामाजिक शोषण और योजना शिक्षा विषय पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं

महात्मा ज्योतिबाफुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के वुमेन ग्रीवांस सेल के छात्र छात्रा समिति के सदस्यों द्वारा आज एक जागरुकता कार्यक्रम व पोस्टर कंपटीशन का आयोजन विश्वविद्यालय के गुरूकुल प्रांगण में किया गया। इसका विषय अवेयरनेस ऑन सोशल एब्यूज एजुकेशन था।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 04:32 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 04:32 PM (IST)
सामाजिक शोषण और योजना शिक्षा विषय पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं
इसका विषय अवेयरनेस ऑन सोशल एब्यूज एण्ड सेक्स एजुकेशन था।

बरेली, जेएनएन। महात्मा ज्योतिबाफुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय के वुमेन ग्रीवांस सेल के छात्र छात्रा समिति के सदस्यों द्वारा आज एक जागरुकता कार्यक्रम व पोस्टर कंपटीशन का आयोजन विश्वविद्यालय के गुरूकुल प्रांगण में किया गया। इसका विषय अवेयरनेस ऑन सोशल एब्यूज एजुकेशन था। तितिक्षा के सेक्सुअल असाॅल्ट विषय पर हुए भाषण से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके बाद वैष्णवी ने ईव टीजिंग पर अपने विचार रखे। निहारिका,साक्षी, ज्योति, योगिता, भवनेश,नितिन, उत्कर्ष, धनंजय, आदर्श, प्रियंशा, शालिनी ने लैंगिक उत्पीड़न विषय पर नाटक प्रस्तुत किया। इस दौरान केमिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के हेड डा. एमएस करुणा ने इस प्रकार के आयोजन के लिए छात्र छात्राओं को बधाई दी। सेल की समन्वयक प्रो. आशा चौबे ने कहा कि इस प्रकार के जागरुकता कार्यक्रम से सभी लोगों को ऐसे महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी प्राप्त होती है। कार्यक्रम का सफल संचालन दिपांशी त्यागी ने किया।

दीक्षा आरंभ समारोह में साझा किए अनुभव

 बरेली : बरेली कॉलेज के वनस्पति शास्त्र विभाग में स्नातकोत्तर पूर्वाद्ध के छात्र छात्राओं के लिए दीक्षा आरंभ समारोह का आयोजन किया। इसमें मुख्य अतिथि बरेली कॉलेज के प्राचार्य डॉ अनुराग मोहन रहे। इसमें जंतु विज्ञान विभाग के प्रभारी डॉ. कमल कुमार सक्सेना, रसायन विज्ञान विभाग के प्रभारी डॉ पी.एन सक्सेना, भौतिक विज्ञान विभाग के प्रभारी डॉ वी पी सिंह आदि ने छात्र छात्राओं से अपने अनुभव साझा किए। इसके बाद छात्र छात्राओं ने अपने बीच से ही राजकमल को दीक्षारंभ छात्र तथा दीक्षा सक्सेना को दीक्षारंभ छात्रा चुना। इसके अलावा विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से स्नातकोत्तर पूर्वाद्ध के छात्रों को सम्मानित किया।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ ने दिया ज्ञापन

 बरेली : चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भेजा। इसमें दस सूत्रीय मांगे रखीं। संगठन के अध्यक्ष सुरेश चंद्र कश्यप व महामंत्री विजेंद्र पाल ने बताया कि अशासकीय महाविद्यालयों के कर्मचारी को जन्मतिथि की दिनांक से सेवानिवृत्त किया जाता है, जबकि अन्य विभागों में माह की अंतिम तिथि को, इसे सुधारा जाए। इसके अलावा सेवानिवृत्त होने पर शेष अवकाशों का भुगतान किया जाए।

chat bot
आपका साथी