Commercial Tax Department News : एसआइबी के रडार पर आई बरेली की ये कलर लैब, टीम ने जांच में पकड़ी लाखों की टैक्स चोरी

Commercial Tax Department SIB News बरेली में वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) ने बुधवार को शहर की सूरी कलर लैब में जांच की। अधिकारियों ने मौके से तमाम संदिग्ध अभिलेख व प्रपत्र जब्त किए। अधिकारियों के मुताबिक लाखों रुपये की टैक्स चोरी मिली है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 09:10 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 09:10 AM (IST)
Commercial Tax Department News : एसआइबी के रडार पर आई बरेली की ये कलर लैब, टीम ने जांच में पकड़ी लाखों की टैक्स चोरी
Commercial Tax Department News : एसआइबी के रडार पर आई बरेली की ये कलर लैब

बरेली, जेएनएन। Commercial Tax Department SIB News : बरेली में वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) ने बुधवार को शहर की सूरी कलर लैब में जांच की। अधिकारियों ने मौके से तमाम संदिग्ध अभिलेख व प्रपत्र जब्त किए। अधिकारियों के मुताबिक लाखों रुपये की टैक्स चोरी मिली है।

एडिश्नल कमिश्नर (एसआइ बी) वंदना सिंह के निर्देशन और ज्वाइंट कमिश्नर लालजीत यादव व मधुरिमा मित्र के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम बुधवार दोपहर सूरी कलर लैब पर पहुंची। पुलिस फोर्स के साथ पहुंची टीम को देखकर वहां खलबली मच गई। मौके पर फर्म के डायरेक्टर रशल सूरी मिले। अधिकारियों ने उनसे बिक्री से संबंधित दस्तावेज लेकर गहन जांच की।

ज्वाइंट कमिश्नर मधुरिमा मित्र ने बताया कि फर्म के खिलाफ टैक्स चोरी की लगातार आ रही शिकायतों पर प्रतिष्ठान की जांच की गई। फर्म द्वारा इंडोर और आउटडोर फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के अतिरिक्त परिसर में ही ब्यूटी पार्लर का भी संचालन किया जाता है। फर्म से संदिग्ध अभिलेख व प्रपत्र मिले, जिन्हें कब्जे में ले लिया गया।

उन अभिलेखों की प्रथम दृष्टया जांच में लाखों रुपये की टैक्स चोरी पाई गई है। अभिलेखों की विस्तृत जांच की जा रही है। जांच करने वाली टीम में असिस्टेंट कमिश्नर सचिन कुमार व अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि बीते दिनों शाहजहांपुर जिले के विनायक रोलर फ्लोर मिल का सर्वे किया गया था। उनके अभिलेखों की जांच में करीब दो करोड़ रुपये का करापवंचन प्रकाश में आने की संभावना है।

ज्वाइंट कमिश्नर ने बताया कि मंडल में टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया गया है। कई लोग विभाग के निशाने पर हैं। जल्द उनके प्रतिष्ठानों पर सर्वे किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी