सीएम बोले कोरोना के संक्रमण से बचाव में वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार, टीका लगने के बाद कोविड का असर रहता हल्का

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग में बरेली समेत सबसे ज्यादा संक्रमण वाले जिलों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव में कोविड टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। कोविड टीका लगवा चुके लोगों में संक्रमण का असर हल्का है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:36 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:36 AM (IST)
सीएम बोले कोरोना के संक्रमण से बचाव में वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार, टीका लगने के बाद कोविड का असर रहता हल्का
बरेली, गोरखपुर, बलिया, जौनपुर समेत सर्वाधिक संक्रमित जिलों की समीक्षा की।

बरेली, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेसिंग में बरेली समेत सबसे ज्यादा संक्रमण वाले जिलों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव में कोविड टीकाकरण सबसे बड़ा हथियार है। कोविड टीका लगवा चुके लोगों में संक्रमण का असर हल्का है। पहली मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों का टीकाकरण किया जाना है। उन्होंने बरेली डीएम से कहा कि तैयारियां पूरी कर लें।

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में मरीजों मेडिकल किट उपलब्ध कराई जाए। मरीजों से हर दिन संवाद होना चाहिए। दवाओं के लिए शासन को अवगत कराएं। समीक्षा में मेरठ, गोरखपुर, झांसी, बरेली, बलिया, जौनपुर, गोरखपुर, गाजीपुर जिलों में संक्रमण की दर अधिक होने की बात सामने आई। यहां प्रवासी श्रमिकों का भी आगमन हो रहा है। इसलिए सतर्कता की जरूरत है। निगरानी समितियों को प्रभावी कर प्रवासी श्रमिकों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दिए गए। इन्हें क्वारन्टीन किया जाए।

सभी जिलों में बेड्स बढ़ाये जाए। कमिश्नर इसकी मॉनिटरिंग करते रहें। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए। जनप्रतिनिधियों के संपर्क में भी अफसर रहे, ताकि लोगों की बात उन्हें पता चले। खाली बेड की जानकारी सार्वजनिक होनी चाहिए। एक भी मरीज बेड के अभाव में परेशान नहीं होना चाहिए। अफवाह फैलाने वाले और जीवनरक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कोविड संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु के बाद उनका अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कराया जाए।

chat bot
आपका साथी