पीएम जनसभाः सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुरू की समीक्षा, 60 फीट के मुख्य मंच और 65 फीट की डी पर होगा फैसला

पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा की तैयारियाें को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ समीक्षा बैठक शुरू कर दी है। जिसमें अधिकारी सीएम के सामने जनसभा के लिए 60 फीट के मुख्य मंच सहित 65 फीट की डी सहित पूरा प्लान रखेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 03:09 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:42 PM (IST)
पीएम जनसभाः सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुरू की समीक्षा, 60 फीट के मुख्य मंच और 65 फीट की डी पर होगा फैसला
पीएम जनसभाः सीएम ने शुरू की समीक्षा, 60 फीट के मुख्य मंच और 65 फीट की डी पर होगा फैसला

शाहजहांपुर, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी की जनसभा की तैयारियाें को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों के साथ समीक्षा बैठक शुरू कर दी है। जिसमें अधिकारी सीएम के सामने जनसभा के लिए 60 फीट के मुख्य मंच सहित 65 फीट की डी सहित पूरा प्लान रखेंगे। अधिकारी सीएम से जनसभा स्थल पर होने वाले कार्यक्रम सहित सुरक्षा से संबंधित सभी बिंदुओ पर बात कर रहे है।सीएम की सहमति के बाद ही प्लान पर आगे का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि 18 दिसंबर को पीएम गंगाएक्सप्रेस वे हवाई पट्टी का शिलान्यास सहित जनसभा करेंगे।

60 फीट का मुख्य मंच और 65 फुट की डी पर होगा फैसला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन अपनी तैयारियां पूरी करने में जुटा हैं। शिलान्यास से लेकर जनसभा स्थल पर होने वालीं व्यवस्थाओं का खाका तैयार कर लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सहमति के बाद ही आगे का काम शुरू होना है। प्रशासन ने अपने स्तर से मैदान को तैयार कराने के साथ ही यहां अन्य व्यवस्थाएं शुरू करा दी हैं। कार्यक्रम स्थल पर चार हेलीपैड बनेंगे, जिनमें तीन प्रधानमंत्री व एक मुख्यमंत्री के लिए आरक्षित होगा।

मंच के पीछे दोनों ओर दो-दो चार स्विस काटेज बनाई जाएंगी। 32 गुणा 60 फीट का मुख्य मंच बनेगा। जिसके बायीं ओर वीआइपी मंच होगा। जबकि दायीं ओर सांस्कृतिक मंच बनाए जाने की तैयारी है। मुख्य मंच के सामने गैलरी में विशिष्ट अतिथियों के बैठने की व्यवस्था होगी। मंच से इसकी दूरी करीब 65 फीट होगी, जिसमें डी की 60 फीट की रहेगी।

मैदान पर एक्सप्रेस वे से संबंधित प्रदर्शनी, शिलान्यास वाले कार्यों से संबंधित पत्थर आदि लगाने का स्थल भी चिह्नित किया जा रहा है। जिला प्रशासन की ओर से शौचालय, पानी आदि के भी जगह-जगह पर इंतजाम रहेंगे ताकि कार्यक्रम में आने वालों को परेशानी न हो। जिला प्रशासन के इस प्रस्तावित प्लान पर मुख्यमंत्री की सहमति के बाद ही काम होगा।

chat bot
आपका साथी