CM Review Meeting : कोविड सहित विकास कार्यों पर अधिकारी देंगे सफाई, सीडीओ संभालेंगे कमान

43 दिन पहले हुई बैठक में भाजपा सांसद और विधायकों ने मुख्यमंत्री के सामने भड़ास निकाली थी। अब फिर अधिकारी सीएम को दुबारा जवाब देंगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 10:49 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 10:49 AM (IST)
CM Review Meeting : कोविड सहित विकास कार्यों पर अधिकारी देंगे सफाई, सीडीओ संभालेंगे कमान
CM Review Meeting : कोविड सहित विकास कार्यों पर अधिकारी देंगे सफाई, सीडीओ संभालेंगे कमान

बरेली, जेएनएन। सात अगस्त 2020। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली का दौरा किया। बरेली समेत पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं के अधिकारियों के साथ उन्होंने कोविड-19 संक्रमण की जांच, सैंपल, डेडीकेटेड अस्पताल से लेकर मरीजों की तीमारदारी पर समीक्षा की। जरूरी निर्देश दिए। ठीक 43 दिन बाद, शासन से बरेली मंडल की समीक्षा के लिए फरमान आया है। सांसद, विधायकों के साथ मंडल के अधिकारी मौजूद रहेंगे। चर्चा होगी कि इन 43 दिनों में कोविड संक्रमण की रोकथाम में हम कितने कामयाब हुए। पिछली बैठक में भाजपा सांसद और विधायकों ने मुख्यमंत्री के सामने भड़ास निकाली थी। 

राशन वितरण, सड़क, सीवर लाइन प्रोजेक्ट, ओवरब्रिज निर्माण, बिजली आपूर्ति से लेकर तमाम मुद्दों पर अधिकारियों को घेरा था। एक मुद्दा कोविड के निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों को इलाज के नाम पर गुमराह करके हजारों रुपये की वसूली का था। माननीय भड़के भी और तेवर दिखाते हुए अधिकारियों को स्थितियां सुधारने के लिए भी कहा। यह किसी से नहीं छिपा कि कोविड अस्पतालों में मरीजों की मौत की ढेरों फाइल खुली हुई है। शासन खुद संज्ञान ले रहा है। दवाओं की आपूर्ति से लेकर एक्सपर्ट डॉक्टरों का पैनल बरेली को नहीं मिल सका है।

ऐसे में कई सवाल उठेंगे। जिसका जवाब जिला प्रशासन अौर स्वास्थ्य के अधिकारियों को देना होगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की प्रगति पूछेंगे सीएम बड़ी बात नहीं होगी, अगर महापौर की स्मार्ट सिटी को लेकर की गई शिकायत का जिक्र भी हो। क्यों कि शासन के संज्ञान लेने के बाद कमिश्नर रणवीर प्रसाद के पास जांच आई थी। जोकि नगर आयुक्त अभिषेक आनंद को सौंपी गई है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर अधिकारियों ने फाइल तैयार कर ली है। डीएम, सीएमओ कोविड में, सीडीओ संभालेंगे कमान सैंपल, सर्वे, जांच रिपाेर्ट के साथ 300 बेड अस्पताल के उद्घाटन को लेकर की गई तैयारियों की भी एक रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग ने तैयार की है। डीएम नितीश कुमार और सीएमओ के बीमार होने की वजह से अन्य अधिकारियों के हवाले बरेली का प्रतिनिधित्व होगा।

समीक्षा के दौरान कमिश्नर रणवीर प्रसाद, सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग, स्वास्थ्य विभाग से एसीएमओ समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहेंगे।सड़क, ओवरब्रिज और उद्यम पर भी होगी चर्चा मुख्यमंत्री के निजी सचिव राम सूरत सविता के मुताबिक रविवार शाम छह बजे बरेली मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा होगी। ओवरब्रिज निर्माण, सड़क निर्माण, उद्यमियों को दी जाने वाली राहतों पर भी समीक्षा होगी। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर भी चर्चा हाे सकती है।

हमारे पास शासन के निर्देश आ चुके हैं। समीक्षा बैठक के लिए तैयारी कर ली गई है। पिछली बैठक के बाद हमारी कई बिंदुओं पर अच्छी प्रगति हुई है। - चंद्र मोहन गर्ग, सीडीओ बरेली

 

chat bot
आपका साथी