top menutop menutop menu

Swami Chinmyanand Referred : चिन्मयानंद के सीने में उठा दर्द, पीजीआइ के कार्डियक आइसीयू में भर्ती Shahjahanpur News

शाहजहांपुर, जेएनएन : लॉ कालेज की छात्रा से दुष्कर्म के आरोप में जिला जेल में बंद चिन्मयानंद को सीने में दर्द होने पर पीजीआइ, लखनऊ रेफर कर दिया गया है। डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें सुबह एंबुलेंस से लखनऊ भेजा गया है। उनके साथ में पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद व मेडिकल काॅलेज के डॉक्टरों की टीम भी गई। पीजीआइ में उन्हें कार्डियक आइसीयू में भर्ती कराया गया है।   

रविवार देर रात चिन्मयानंद ने बेचैनी होने की बात कही थी। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज से डाॅ. एमएल अग्रवाल व डाॅ. केसी वर्मा टीम के साथ जेल पहुंचे थे। वहां दोनों डाॅक्टरों ने उनका चेकअप करते हुए एंजियोग्राफी की जरूरत बतायी थी। सोमवार सुबह एक बार फिर सीने में दर्द की शिकायत करने पर मेडिकल कॉलेज से डॉक्टरों की टीम जेल पहुंची। जहां चिन्मयानंद को लखनऊ ले जाने की सलाह दी। सुबह करीब सात बजे उन्हें एंबुलेंस से लखनऊ ले जाया गया। चिन्यामनंद के साथ में मेडिकल कॉलेज के डाॅ. केसी वर्मा, भाजपा नेता पूर्व एमएलसी जयेश प्रसाद व सुरक्षाकर्मी भी गए हैं।

कार्डियक आइसीयू में कराया गया भर्ती 

चिन्मयानंद को पूर्वाह्न करीब 11:45 बजे पीजीआइ में भर्ती किया गया। सीएमएस डॉक्टर अमित अग्रवाल की मुताबिक, उन्हें कार्डियक आईसीयू में भर्ती किया गया। डॉ. पीके गोयल उनका इलाज कर रहे हैं। 

हार्ट में दायीं ओर एक ब्लॉक

18 सितंबर की देर शाम तबीयत बिगड़ने पर चिन्मयानंद को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। जहां उनका 19 सितंबर को अल्ट्रासाउंड, ईसीजी व अन्य जांचें कराई गईं थी। ईसीजी के दौरान उनके दिल में दायीं ओर एक पुराना ब्लाकेज सामने आया था। जिससे दिल के दौरे की संभावना थी, इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें केजीएमयू के लिए रेफर भी किया गया था।

लामा कराकर ले गए थे आश्रम

हार्ट में दायीं ओर ब्लाकेज की बात सामने आने के बाद उनके साथ आए लोग उन्हें लखनऊ ले जाने के लिए तैयार नहीं हुए थे। वे निजी वाहन से उन्हें लामा कराकर उन्हें ले गए थे। बाद में पता चला था कि वह मुमुक्षु आश्रम स्थित अपने दिव्यधाम चले गए थे।  

लॉ कॉलेज के छात्रों ने की छात्रा की गिरफ्तारी की मांग

सोमवार सुबह एसएस लॉ कॉलेज के तमाम छात्र वकीलों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा पर साजिशन वीडियो क्लिप बनाने व रंगदारी मांगने के आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की है। छात्रों ने इस बाबत नगर मजिस्ट्रेट विनीता सिंह को ज्ञापन दिया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.