बरेली में गेट पर खडे़ हाेकर बच्चे कर रहे थे इंतजार, गायब थे शिक्षक, पहुंच गए बीएसए, जानिए फिर क्या हुआ

विद्यालयों में शिक्षकों के गैरहाजिर मिलने की शिकायतों पर बीएसए ने नवाबगंज क्षेत्र के तीन परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया। सुबह पौने नौ बजे विद्यालय में पहुंचे बीएसए को वहां नौ शिक्षक अनपुस्थित मिले। जबकि माडल प्राथमिक विद्यालय खाइखेड़ा में 60 बच्चे शिक्षकाें का इंतजार करते गेट पर दिखे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:56 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 08:56 AM (IST)
बरेली में गेट पर खडे़ हाेकर बच्चे कर रहे थे इंतजार, गायब थे शिक्षक, पहुंच गए बीएसए, जानिए फिर क्या हुआ
बरेली में बच्चे कर रहे थे इंतजार, गायब थे शिक्षक, पहुंच गए बीएसए, जानिए आगे क्या हुआ

बरेली, जेएनएन। विद्यालयों में शिक्षकों के गैरहाजिर मिलने की शिकायतों पर सोमवार को बीएसए ने नवाबगंज क्षेत्र के तीन परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया। सुबह पौने नौ बजे विद्यालय में पहुंचे बीएसए को वहां नौ शिक्षक अनपुस्थित मिले, जबकि माडल प्राथमिक विद्यालय खाइखेड़ा में 60 बच्चे शिक्षकाें के आने का इंतजार गेट पर करते दिखे।

नवाबगंज के माडल प्राथमिक विद्यालय खाइखेड़ा में बीएसए विनय कुमार ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रधानाध्यापिका मंजू रानी, सहायक अध्यापक रवि प्रकाश और शिक्षामित्र केसरवती उपस्थित मिले। वहीं सहायक अध्यापक मुकेश कुमार वर्मा, मोहम्मद हारून, अनुपम गंगवार बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर बीएसए ने उनका निरीक्षण तिथि का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोक दिया। साथ ही शिक्षकों से विद्यालय को निर्धारित समय से दस मिनट पहले खोलकर बच्चों का प्रवेश कराने के निर्देश दिए।

उधर, उच्च प्राथमिक विद्यालय खाइखेड़ा निरीक्षण के समय सहायक अध्यापिका चित्रलेखा और किरन आर्य उपस्थित मिले। उन्होंने प्रधानाध्यापिका हेमलता सागर के आकस्मिक अवकाश पर होने की जानकारी दी और सहायक अध्यापिका अर्चना सक्सेना बिना सूचना के अनुपस्थित मिलीं। इस पर बीएसए ने उपस्थिति पंजिका देखी तो पता चला कि अर्चना सक्सेना नियमित देरी से स्कूल आती हैं। इसकी पुष्टि होने के बाद बीएसए ने शिक्षिका अर्चना का वेतन भी रोकने के निर्देश दिए।

वहीं कंपोजिट विद्यालय लभेड़ा की प्रधानाध्यापिका नसरीन अख्तर, सहायक अध्यापिका गीता रानी, गिजाला मुख्तार उपस्थित मिले। इसके अलावा विद्यारानी, सीमा रानी, नगमा बी, गौहर जमाल, सबीहा अफसर, आकांक्षा पांडे, अनुदेशक प्रियंका सना, मनोरमा भारती, पूजा, शिक्षामित्र राहत जमाल, शहनाज बी, प्रेमलता गंगवार, राजदा खानम बिना सूचना के गैरहाजिर पाए गए। बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर वेतन और मानदेय अग्रिम आदेशों तक रोक दिया गया।

chat bot
आपका साथी