बरेली के किशोर सदन और अनाथालय के बच्चों के हाथों में चित्रकारी की है अजब कला, नमन आर्ट स्कूल इसे और निखारने में जुटा

अनाथालय और जिला जेल के किशोर सदन में रहने वाले बच्चों की जिंदगी में नकारात्मकता का अंधियारा फैल जाता है। बरेली के किशोर सदन और आर्य समाज अनाथालय में इन बच्चों की जिंदगी में सकारात्मकता का उजियारा भरने के लिए काम किया जा रहा है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:40 AM (IST)
बरेली के किशोर सदन और अनाथालय के बच्चों के हाथों में चित्रकारी की है अजब कला, नमन आर्ट स्कूल इसे और निखारने में जुटा
जिला जेल और आर्य समाज अनाथालय के 95 बच्चों की जिंदगी के कैनवास पर भर रहे रंग

बरेली, जेएनएन। अनाथालय और जिला जेल के किशोर सदन में रहने वाले बच्चों की जिंदगी में नकारात्मकता का अंधियारा फैल जाता है। अधिकांश बच्चे जरायम की दुनिया से निकल नहीं पाते। बरेली के किशोर सदन और आर्य समाज अनाथालय में इन बच्चों की जिंदगी में सकारात्मकता का उजियारा भरने के लिए काम किया जा रहा है। भाजपा पार्षद अतुल कपूर नमन आर्ट स्कूल की मदद से अनाथालय और किशोर सदन में तकरीबन 250 बच्चों के साथ उनकी कलात्मकता को परखने के लिए टेस्ट किया। दोनों जगह पर तकरीबन 95 बच्चों में कला के प्रति रूझान सामने आया। अब नमन आर्ट स्कूल की टीम इन बच्चों के बीच प्रतिदिन उन्हें पेंटिंग सीखाने के लिए पहुुंच रही है। अब तक जिन अंगुलियों को तुलिका पकड़ने का सहूर नहीं था। वह सधे हाथों से आकृतियां उकेरने लगी हैं।

‘है जुनून..’ से मिल रहा बच्चों को आसराः अतुल कपूर ने बताया कि इन बच्चों की तैयार पेटिंग की दो अक्टूबर को स्पोर्ट स्टेडियम में प्रदर्शनी लगाई जाएगी। पेटिंग को बेचा जाएगा। इस तरह से आने वाले रुपये पेटिंग तैयार करने वाले बच्चों तक पहुंचाकर आर्थिक मदद की जाएगी। जिला जेल में पेटिंग सीखने वाले बच्चे करीब 60 है। जबकि आर्य समाज में तकरीबन 35 बच्चे पेटिंग तैयार कर रहे हैं। इस अभियान का नाम ‘है जुनून..’ दिया गया है। उनके मुताबिक महिला कल्याण विभाग की उप निदेशक नीता अहिरवार का भी इस आयोजन में सहयोग मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी