मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, स्क्रीनिंग से रोकेंगे कोरोना की दूसरी लहर, कोरोना से जंग वैक्सीनेशन ही है सुरक्षा कवच

कोरोना वायरस की दूसरी लहर रोकने के लिए सरकार ने गांवों का भी रुख किया है। शनिवार को शहर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच मई से शुरू हो चुके अभियान के तहत प्रदेश में 60 हजार निगरानी समितियां गांवों में स्क्रीनिंग करा रहीं।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:33 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:33 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, स्क्रीनिंग से रोकेंगे कोरोना की दूसरी लहर, कोरोना से जंग वैक्सीनेशन ही है सुरक्षा कवच
कोरोना के लक्षण मिलने पर लोगों को दवा दी जा रही, जरूरत पर एंटीजन जांच और भर्ती कराया जाएगा।

बरेली, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर रोकने के लिए सरकार ने गांवों का भी रुख किया है। शनिवार को शहर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पांच मई से शुरू हो चुके अभियान के तहत प्रदेश में 60 हजार निगरानी समितियां गांवों में स्क्रीनिंग करा रहीं। 12 हजार समितियां शहरों में लगाई गई हैं। कोरोना के लक्षण मिलने पर लोगों को दवा दी जा रही, जरूरत पर एंटीजन जांच और भर्ती कराया जाएगा। सभी अस्पतालों मेें बेड बढ़ाए जा रहे। प्रत्येक जिले में आक्सीजन प्लांट लग रहा है, ताकि कोई कमी न होने पाए। बरेली में तीन प्लांट की अनुमति दे दी गई है।

दोपहर को कलेक्ट्रेट में कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण व समीक्षा बैठक करने के बाद उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन के रूप में सुरक्षा कवच देना जरूरी है। प्रदेश में अब तक 18 से 44 साल के एक लाख से अधिक व इससे ज्यादा उम्र के एक करोड़ 35 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। वैक्सीन की बर्बादी रोकने के लिए अब प्रत्येक का आनलाइन पंजीकरण किया जा रहा है।

पंचायत चुनाव के बाद संक्रमण बढ़ने की आशंका गलत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आशंका जताई जा रही थी कि पंचायत चुनाव के बाद संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ेंगे। रोजाना एक लाख केस तक आ सकते हैं। यह आशंका गलत साबित हुई। बेहतर प्रबंधन के जरिये मामले लगातार कम हुए हैं। एक मई से सात तक औसतन 26 हजार मरीज ही सामने आए हैं।कलेक्ट्रेट के बाद वह इज्जतनगर हवाई अड्डे के पास मुडिया अहमदनगर गांव पहुंचे। वहां ग्रामीणों से स्क्रीनिंग व सैनिटाइजेशन के बारे में पूछा, जिस पर हां में जवाब मिला।

chat bot
आपका साथी