मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले श्मशान घाट की तस्वीरें दुख देती है, समस्या को जल्द दूर कराएंं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बरेली में कोरोना संक्रमण रोकने के इंतजाम परखने के लिए आए थे।यहां समीक्षा के दौरान उन्होंने वर्चुअल बैठक में कहा कि सभी जगह से तस्वीरें आ रही है जिनमें लोगों को श्मशान में दाह संस्कार में दिक्कत आ रही है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:45 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले श्मशान घाट की तस्वीरें दुख देती है, समस्या को जल्द दूर कराएंं
संयमित होकर स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ काम करें और लोग भी अपनी जिम्मेदारी समझे।

बरेली, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को बरेली में कोरोना संक्रमण रोकने के इंतजाम परखने के लिए आए थे।यहां समीक्षा के दौरान उन्होंने वर्चुअल बैठक में कहा कि सभी जगह से तस्वीरें आ रही है, जिनमें लोगों को श्मशान में दाह संस्कार में दिक्कत आ रही है। लोगों को उनके आखिरी वक्त में होने वाली परेशानी बहुत दुख दे रही है। उन्होंने निर्देश दिए कि श्माशान घाटों पर भी निगरानी रखी जाए। लोगों को दाह संस्कार के दौरान समस्या नहीं आनी चाहिए। सैनिटाइजेशन ठीक प्रकार से होना चाहिए। लोगों की समस्याओं को समझकर उन्हें जल्द दूर कराया जाए।

कोरोना के अलावा कैंसर और ह्रदय रोग जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे रोगियों के लिए नाॅन कोविड अस्पतालों में आपातकालीन सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। नॉन कोविड मरीजों को इलाज ठीक से नहीं मिलने से मृत्यु दर में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि डॉक्टर अपनी भूमिका सही तरीके से निभा रहे है। सिर्फ थोड़ी व्यवस्था सुधार की आवश्यकता है। अस्पतालों में होने वाले विवादों पर उन्होंने कहा कि जरूरत है कि संयमित होकर स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ काम करें और लोग भी अपनी जिम्मेदारी समझे। बैठक में केंद्रीय श्रम राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार और प्रदेश के वित मंत्री सुरेश खन्ना के अलावा जनप्रतिनिधि और मंडल के अधिकारी शामिल हुए। 

chat bot
आपका साथी