Chandrapal Suicide Case : वायरल हुआ आडियाे, जितेंद्र उर्फ पप्पू बोला- संतोष का लिख दिया गलत नाम

Chandrapal Suicide Case सूदखोरों के उत्पीड़न से तंग आकर शिक्षक चंद्रपाल द्वारा खुदकुशी करने के मामले में बुधवार को एक आडियो वायरल हुआ। वायरल आडियो में जितेंद्र उर्फ पप्पू संतोष के बेटे से कहा रहा है कि संतोष ने चंद्रपाल को कोई पैसा नहीं दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:47 PM (IST)
Chandrapal Suicide Case : वायरल हुआ आडियाे, जितेंद्र उर्फ पप्पू बोला- संतोष का लिख दिया गलत नाम
Chandrapal Suicide Case : वायरल हुआ आडियाे, जितेंद्र उर्फ पप्पू बोला- संतोष का लिख दिया गलत नाम

बरेली, जेएनएन। Chandrapal Suicide Case : सूदखोरों के उत्पीड़न से तंग आकर शिक्षक चंद्रपाल द्वारा खुदकुशी करने के मामले में बुधवार को एक आडियो वायरल हुआ। वायरल आडियो में जितेंद्र उर्फ पप्पू संतोष के बेटे से कहा रहा है कि संतोष ने चंद्रपाल को कोई पैसा नहीं दिया। उसने गलत नाम लिख दिया है। हमारा थोड़ा पैसा था, वह भी बहुत दिन हो गए हैं। हम तो अब मांगते भी न थे। पप्पू के फेर में संतोष उर्फ पप्पू लिख दिया। लिहाजा, पहले दिन से संतोष की गिरफ्तारी और जेल भेजे जाने पर सवाल उठा रहे स्वजन अब मुखर होकर सामने आ गए हैं। मामले की निष्पक्ष जांच के लिए स्वजन ने एडीजी और आइजी को पत्र लिखा है। स्वजनों ने न्याय न मिलने पर मुख्यमंत्री से शिकायत की बात कही है।

मीरगंज के संजरपुर के रहने वाले शिक्षक चंद्रपाल गंगवार सूदखोरों के उत्पीड़न से मानसिक अवसाद में आ गए थे। 28 जून को पत्नी गीता से उन्होंने गांव जाने की बात कही थी लेकिन, वह गांव नहीं पहुंचे थे। 29 जून को देर शाम वह गन्ने के खेत में पड़े मिले थे। स्वजन उन्हें अस्पताल ले गो थे जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। चंद्रपाल की जेब से एक सुसाइड नोट मिला थी जिसमें उसने तीन सूदखोरों संतोष उर्फ पप्पू, गुड़िया व कपिल छावड़ा को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया था। मामले में चंद्रपाल के स्वजन की तहरीर पर मीरगंज पुलिस ने जब रिपोर्ट दर्ज की तब तीन के बजाय चार नाम दर्ज किये। इसमें लिखे संतोष उर्फ पप्पू की जगह संतोष व पप्पू का अलग-अलग नाम लिखा।

मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने आरोपितों की पकड़ के लिए दबिश दी। घर में संतोष मिल गया, पुलिस उसे गिरफ्तार कर लाई। तफ्तीश में सामने आया कि संतोष उर्फ पप्पू दोनों अलग-अलग नाम है। पप्पू जितेंद्र उर्फ पप्पू के नाम से जाना जाता है जबकि संतोष सिर्फ संतोष हैं। दोनों पडोसी हैं। संतोष की गिरफ्तारी पर सवाल खड़े हुए तो मीरगंज पुलिस ने उस पर चंद्रपाल के उत्पीड़न की बात कही। अब वायरल आडियो में बातचीत जितेंद्र उर्फ पप्पू व संतोष के बेटे के बीच की बताई जा रही है। जिसमे पप्पू उसके बेटे से उसके पिता का चंद्रपाल द्वारा गलत नाम लिखे जाने की बात कह रहा है। वायरल आडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता।

संतोष के साथ गुड़िया जा चुकी है जेल, पप्पू व कपिल छावड़ा फरार

मामले में पुलिस ने संतोष के बाद गुड़िया को जेल भेज दिया। आरोपित पप्पू व कपिल छावड़ा फरार हैं। संतोष के रिश्तेदार शशि प्रकाश सिंह ने बताया कि पुलिस ने संतोष को गलत जेल भेजा। पप्पू और कपिल छावड़ा पर पुलिस मेहरमान है। इतने दिनों बाद भी दोनों की गिरफ्तारी नहीं की गई। उन्होंने पुलिस पर दोनों आरोपितों से मिलीभगत का आरोप लगाया।

वर्जन

वायरल आडियो की जांच कराई जाएगी। पुलिस पूरे मामले में निष्पक्ष तरीके से जांच कर रही है। मिलीभगत के आरोप निराधार हैं।

- राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात

chat bot
आपका साथी