CBSE Board : खत्म हुई बाेर्ड परीक्षा के परिणाम से असंतुष्ट छात्रों के इंतजार की घड़ियां, 25 अगस्त को इन केंद्रों पर दे सकेंगे सुधारात्मक परीक्षा

CBSE Board News बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंक से असंतुष्ट छात्रों की इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। अब वह 25 अगस्त से परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए सीबीएसई की ओर से जिले में तीन केंद्र बनाए गए हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 04:17 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 04:17 PM (IST)
CBSE Board : खत्म हुई बाेर्ड परीक्षा के परिणाम से असंतुष्ट छात्रों के इंतजार की घड़ियां, 25 अगस्त को इन केंद्रों पर दे सकेंगे सुधारात्मक परीक्षा
CBSE Board : खत्म हुई बाेर्ड परीक्षा के परिणाम से असंतुष्ट छात्रों के इंतजार की घड़ियां

बरेली, जेएनएन। CBSE Board News: बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंक से असंतुष्ट छात्रों की इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। अब वह 25 अगस्त से परीक्षा दे सकेंगे। इसके लिए सीबीएसई की ओर से जिले में तीन केंद्र बनाए गए हैं। इसमें दिल्ली पब्लिक स्कूल, राधामाधव और केंद्रीय विद्यालय-1 स्कूल शामिल है।

सीबीएसई के सिटी समन्वयक वीके मिश्रा ने बताया कि सुधारात्मक परीक्षाएं कोरोना काल में ही आयोजित की जा रही हैं। यही कारण है कि सभी छात्र-छात्राओंं को कोविड प्रोटोकाल के तहत मास्क और सैनिटाइजेशन के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसमें दसवीं में 691 और 12वीं में 727 छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। इस परीक्षा में प्राइवेट के साथ ही वे बच्चे भी शामिल हो रहे हैं जिन्होंने बोर्ड में प्राप्त अंकों से असहमति जताई थी। बताया कि परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से डेढ़ बजे तक आयोजित की जाएगी।

10वीं का कौन सा पेपर कब

दसवीं के लिए सुधारात्मक परीक्षा 25 अगस्त से शुरू होंगी। इनमें 25 अगस्त को पहला पेपर आइटी, 27 अगस्त को अंग्रेजी, 31 अगस्त को विज्ञान, दो सितंबर को हिंदी, तीन सितंबर को होम साइंस, चार सितंबर को विज्ञान (थ्योरी), सात सितंबर को कंप्यूटर और आठ सितंबर को गणित का पेपर होगा।

12वीं का कौन सा पेपर कब 

25 अगस्त को पहला पेपर अंग्रेजी

26 को बिजनेस स्टडीज

27 को राजनीति विज्ञान

28 को शारीरिक शिक्षा

31 को अकाउंट्स

एक सितंबर को अर्थशास्त्र

दो सितंबर को समाजशास्त्र

तीन सितंबर को रसायन विज्ञान

चार सितंबर को मनोविज्ञान

छह सितंबर को जीव विज्ञान

सात सितंबर को हिंदी

आठ सितंबर को कंप्यूटर साइंस

नौ सितंबर को भौतिक विज्ञान

11 सितंबर को भूगोल

13 सितंबर को गणित

14 सितंबर को इतिहास

15 सितंबर को होम साइंस

chat bot
आपका साथी