CBSE Board 12th Result : परीक्षाएं रद होने के बाद अब छात्रों को सता रही अंकों और बेहतर कालेज में दाखिले की चिंता

CBSE Board 12th Result कोरोना संक्रमण के चलते भले ही सीबीएसई 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद छात्रों का तनाव दूर हुआ हो। लेकिन अब उन्हें अंको की चिंता सताने लगी है। किसी को नीट देना है तो किसी को इंजीनियरिंग मेडिकल लॉ कोर्स में प्रवेश लेना है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 03:59 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 03:59 PM (IST)
CBSE Board 12th Result : परीक्षाएं रद होने के बाद अब छात्रों को सता रही अंकों और बेहतर कालेज में दाखिले की चिंता
छात्रों में असमंजस आखिर कैसे होगा अच्छे कालेज में दाखिला।

बरेली, जेएनएन। CBSE Board 12th Result : कोरोना संक्रमण के चलते भले ही सीबीएसई 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद छात्रों का तनाव दूर हुआ हो। लेकिन, अब उन्हें अंको की चिंता सताने लगी है। किसी को नीट देना है तो किसी को इंजीनियरिंग, मेडिकल, लॉ, जैसे कोर्स में प्रवेश लेना है। अब विद्यार्थियों के सामने असमंजस की स्थिति पैदा होने लगी है।

छात्रों का कहना है कि बेहतर कालेज में दाखिला लेने के लिए वे पूरे वर्ष से लगन के साथ तैयारी करते हुए आ रहे थे। किसी तरह बोर्ड परीक्षा में अंक स्कोर करने हैं और किस क्षेत्र में आगे बढ़ना है। इसके लिए पूरी तरह से रणनीति तैयारी कर रखी थी। लेकिन, परीक्षाएं न होने की वजह से अब इस बात की चिंता सता रही है कि आखिर बोर्ड किस आधार पर अंक देगा। अगर प्लानिंग के आधार पर अंक नहीं आते हैं तो दाखिले के समय काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

संजना कहती हैं कि परीक्षाएं रद्द हो जाने के बाद काफी राहत मिली है। संक्रमण के चलते परीक्षाओं की तैयारियां ठीक तरह से नहीं हो सकी थीं। लेकिन अब किस तरह अंक मिलेंगे इसकी चिंता सता रही है। आख्या शिना का कहना है कि संक्रमण को देखते हुए सरकार का फैसला सराहनीय है। लेकिन परीक्षाएं न होने के बाद अब अंक कैसे मिलेंगे यह समझ नहीं आ रहा है।

दिनेश बताते हैं कि इस फैसले उन छात्रों को परेशानी होगी, जो पूरे वर्ष से परीक्षाओं में अच्छे अंक लाने की उम्मीद थे। इसके लिए दिन-रात मेहनत से लगे थे।योगेश का कहना है कि विद्यार्थी संक्रमण की चपेट में न आने पाएं, इस उद्देश्य से फैसला सरहानीय है। जिस तरह छात्रों ने परीक्षाओं को लेकर तैयारी की है, बस उसी के लिहाज से अंक मिल जाएं तो संतुष्टि है। 

chat bot
आपका साथी