CBSE 12th First Term Exam 2021 : OMR शीट पर दी परीक्षा, एक जैसे विकल्प को लेकर असमंजस में रहे छात्र

CBSE 12th First Term Exam 2021 सीबीएसई के बारहवीं की टर्म- एक की मेजर परीक्षाएं शुरू हो गईं। सोशियोलाजी के एक प्रश्न के उत्तर के विकल्प दो मिलते-जुलते देख छात्रों में संशय बना रहा। हालांकि छात्रों ने अपनी समझ के अनुसार किसी एक पर टिक कर जवाब दिया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 12:54 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 12:54 PM (IST)
CBSE 12th First Term Exam 2021 : OMR शीट पर दी परीक्षा, एक जैसे विकल्प को लेकर असमंजस में रहे छात्र
CBSE 12th First Term Exam 2021 : OMR शीट पर दी परीक्षा, विकल्प को लेकर असमंजस में रहे छात्र

बरेली, जेएनएन। CBSE 12th First Term Exam 2021 : सीबीएसई के बारहवीं की टर्म- एक की मेजर परीक्षाएं शुरू हो गईं। सोशियोलाजी के एक प्रश्न के उत्तर के विकल्प दो मिलते-जुलते देख छात्रों में संशय बना रहा। हालांकि छात्रों ने अपनी समझ के अनुसार किसी एक पर टिक कर जवाब दिया। पेपर आसान आने पर छात्रों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। स्कूल से बाहर आने के बाद छात्रों ने कहा कि ओएमआर शीट पर पहली बार पेपर दिया जो एक नए अनुभव की तरह था।

बोर्ड के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए परीक्षा संचालित की जा रही हैं। जहां छात्रों को मास्क लगाकर ही प्रवेश दिया जा रहा है तो वहीं स्कूल प्रबंधन की ओर से शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए बैठने की व्यवस्था की गई। छात्रों ने बताया कि जिस तरह परीक्षा के लिए तैयारी की थी ठीक उसी के आधार पर प्रश्न आए। पहला पेपर अच्छा होने पर छात्रों का आत्मविश्वास बढ़ गया। सीबीएसई के सिटी समन्वयक वीके मिश्रा ने बताया कि भविष्य में विषम परिस्थिति होने पर अगर टर्म-2 की परीक्षा नहीं होती हैं तो छात्रों का मूल्यांकन पहले टर्म की परीक्षाओं के अंकों से कर उनका परिणाम तैयार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी