CBSE 10th Result 2021 : सीबीएसई 10वीं का परिणाम घोषित, बरेली के सिद्धांत को मिले सौ फीसद मार्क्स

CBSE 10th Result 2021 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का भी दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया। बरेली में बोर्ड से संबद्ध 60 स्कूलों के तकरीबन 8200 विद्यार्थियों के लिए खुशियों भरा रिजल्ट घोषित हुआ है। दसवी के लिए भी बोर्ड ने मेरिट जारी नहीं की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 05:40 PM (IST)
CBSE 10th Result 2021 : सीबीएसई 10वीं का परिणाम घोषित, बरेली के सिद्धांत को मिले सौ फीसद मार्क्स
स्कूल का दावा, दूसरे पायदान पर रहे प्रणव शर्मा।

बरेली, जेएनएन। CBSE 10th Result 2021 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) का भी दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित हो गया। बरेली में बोर्ड से संबद्ध 60 स्कूलों के तकरीबन 8200 विद्यार्थियों के लिए खुशियों भरा रिजल्ट घोषित हुआ है। दसवी के लिए भी बोर्ड ने मेरिट जारी नहीं की है। रिजल्ट घोषित होते ही विद्यार्थियों ने स्कूल पहुंचकर सेलिब्रेशन शुरू किया। बरेली में सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध सोबती पब्लिक स्कूल के सिद्धांत शुक्ल ने 10वीं की परीक्षा में 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।जबकि जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल के प्रणव शर्मा ने 99.8 फीसद अंक हासिल किए हैं।

मंगलवार दोपहर दो बजे दसवीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद विद्यार्थियों ने सीबीएसई रिजल्ट डॉट एनआइसी डॉट इन पर लाॅॅगइन करना शुरू किया। शुरुआती 30 मिनट के लिए वेबसाइट ओवरलोड रही। लेकिन फिर स्थितियां सामान्य होती चली गई। कोविड संक्रमण की वजह से सीबीएसई ने दसवीं की बोर्ड परीक्षाओं को भी निरस्त कर दिया था। इसके बाद रिजल्ट बोर्ड के फार्मूले के अनुसार ही तैयार किया गया। लेकिन स्कूल में पहुंचने वाले अधिकांश छात्रों के लिए रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। बिना मेरिट वाले इस रिजल्ट से शिक्षक और विद्यार्थी संतुष्ट नजर आए। सीबीएसई सिटी कार्डिनेटर वीके मिश्रा कहते है कि बाहरवीं के नतीजों की तरह दसवीं के परिणामों से भी छात्र संतुष्ट हैंं।

chat bot
आपका साथी