Room No 117 Murder Case : सीसीटीवी कैमरा चालू होता तो मिल जाता कातिल का सुराग

Room No 117 Murder Case व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी लगवाने पर पुलिस अफसरान लगातार जोर दे रहे हैं। बीते दिन भी पुलिस अधीक्षक किरीट सिंह राठौड़ ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग में इसी मामले को प्रमुखता दी थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:49 PM (IST)
Room No 117 Murder Case : सीसीटीवी कैमरा चालू होता तो मिल जाता कातिल का सुराग
Room No 117 Murder Case : सीसीटीवी कैमरा चालू होता तो मिल जाता कातिल का सुराग

बरेली, जेएनएन। Room No 117 Murder Case : व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी लगवाने पर पुलिस अफसरान लगातार जोर दे रहे हैं। बीते दिन भी पुलिस अधीक्षक किरीट सिंह राठौड़ ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग में इसी मामले को प्रमुखता दी थी। लेकिन हकीकत में पूरी तरह इस नसीहत पर अमल नहीं हो पाता है। यही वजह है कि आपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अपराधी इसका भरपूर फायदा उठाते हैं। शुक्रवार को शहर के छतरी चौराहा स्थित कुमार होटल में महिला की हत्या के मामले में भी कुल मिलाकर यही स्थिति सामने आई है। मसलन होटल में लगा सीसीटीवी कैमरा खराब था। जिस कारण मृतका को लेकर होटल में पहुंचे कातिल का चेहरा भी सीसीटीवी कैमरे में कैद नहीं हो सका।

वारदात के बाद पुलिस को ध्यान सबसे पहले सीसीटीवी फुटेज की तरफ गया था, लेकिन सीसीटीवी कैमरा खराब होने की बात पता लगते ही पुलिस वाले मायूस हो गए। खास बात यह है कि उक्त होटल भी तमाम मामलों को लेकर सुर्खियों में रहा है। कुछ दिन पहले ही पुलिस ने इसी होटल में छापा मारकर गाजियाबाद के कुछ युवकों को संदिग्ध गतिविधियां होने पर पकड़ा था। उस वक्त भी पुलिस ने होटल में सारा सिस्टम दुरस्त रखने की हिदायत दी थी। लेकिन होटल प्रबंधन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। हैरानी की बात यह है कि शातिर किस्म के कातिल ने अपने स्थान पर दूसरे आदमी की आईडी दे दी थी, लेकिन होटल मालिक ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया। फिलहाल इन सभी पहलुओं की पुलिस गहनता से छानबीन कर रही है।

होटल में दारोगा भी रह रहा

कुमार होटल के एक कमरे में महीने भर से सुनगढ़ी थाना में तैनात दारोगा कपिल कुमार भी ठहरा है। वारदात के बाद छानबीन के दौरान यह पता चलने पर पुलिस अफसरों ने हैरानी जताई।

होटल में ठहरने वालों की इंट्री में लापरवाही बरती गई है। होटल का सीसीटीवी कैमरा भी खराब होने से हत्यारोपित का सुराग लगाने में विलंब हुआ है। होटल में व्याप्त इन खामियों के मद्देनजर कार्रवाई की जायेगी। - श्रीकांत द्विवेदी, प्रभारी निरीक्षक सुनगढ़ी थाना

chat bot
आपका साथी