बरेली में सेल्समैन की मौत पर साड़ी कारोबारी सहित आठ लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए वजह

गणेश नगर के नेकपुर में रहने वाले सेल्समैन ने करीब दो महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। मामले में सुसाइड नोट भी छोड़ा था। स्वजन कई बार पुलिस थाने और अधिकारियों से फरियाद करते रहे बावजूद इसके आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:42 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:42 AM (IST)
बरेली में सेल्समैन की मौत पर साड़ी कारोबारी सहित आठ लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए वजह
बरेली में सेल्समैन की मौत पर साड़ी कारोबारी सहित आठ लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए वजह

बरेली, जेएनएन। गणेश नगर के नेकपुर में रहने वाले सेल्समैन ने करीब दो महीने पहले आत्महत्या कर ली थी। मामले में सुसाइड नोट भी छोड़ा था। स्वजन कई बार पुलिस थाने और अधिकारियों से फरियाद करते रहे, बावजूद इसके आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। मजबूरन कोर्ट की शरण लेने पर अब साड़ी व्यापारी समेत आठ लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मुकदमा दर्ज कराया।

दरअसल नेकपुर निवासी सेल्समैन मनोज बड़ा बाजार स्थित सिद्धि विनायक साड़ी की दुकान में काम करता था। मनोज के पिता चंद्रपाल ने बताया कि दुकान मालिक अनुपम ने लाकडाउन के दौरान भी बिना वेतन मनोज से काम करवाया। मनोज ने रुपये मांगे तो फर्जी कागज तैयार कर मनोज पर ही अलग-अलग लोगों से एक लाख से ज्यादा रुपये उधार दिखाए। जिसके बाद तनावग्रस्त मनोज ने जहरीला पदार्थ खाकर दो महीने पहले जान दे दी थी। अब कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज करने के साथ सुभाष नगर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

शोरूम के अकाउंटेंट ने किया नौ लाख रुपये का गबन, मुकदमा दर्ज

अकाउंटेंट ने एक इलेक्ट्रानिक सामान के शोरूम में लाखों रुपये की हेराफेरी कर दी। दीपावली बाद हुए आडिट में पूरे मामले की जानकारी होने पर शोरूम के मैनेजर ने बारादरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। थाने में दी गई तहरीर के मुताबिक लखीमपुर खीरी के थाना मोहम्मदी के बेला परछिया के रहने वाले शैलेश मिश्रा डीडीरपुरम स्थित एक इलेक्ट्रानिक्स शोरूम में मैनेजर हैं। शोरूम में बारादरी क्षेत्र निवासी जावेद हुसैन अकाउंटेंट के पद पर तैनात था।

शैलेश ने पुलिस को दी तहरीर पर जावेद पर 8.91 लाख रुपये की रकम गबन का आरोप लगाया है। साथ ही काफी समय से शोरूम की रकम को जमा करने की जगह अपने पास रखने की बात कही गई। दीपावली बाद शोरूम के हुए आडिट में लाखों रुपये गबन का मामला पकड़ में आया। जिसके बाद मामले की जांच कराई गई। जिसमें अकाउंटेंट द्वारा हेराफेरी की बात सामने आयी। तहरीर में बताया गया कि पूछताछ में जावेद ने गबन की बात स्वीकार करते हुए एक लाख रुपये वापस भी किए। जबकि अन्य बकाया रकम वापस नहीं की। शोरूम मैनेजर की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी