Badaun Crime News : सहकारी समिति सभापति के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा

बदायूं में अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए विकास भवन परिसर में पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में साधन सहकारी समिति सिठौली के सभापति पर गाज गिर गई है। उनके खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 04:59 PM (IST)
Badaun Crime News : सहकारी समिति सभापति के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा
Badaun Crime News : सहकारी समिति सभापति के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा

बरेली, जेएनएन। Badaun Crime News : बदायूं में अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए विकास भवन परिसर में पेट्रोल छिड़कर आत्मदाह का प्रयास करने के मामले में साधन सहकारी समिति सिठौली के सभापति पर गाज गिर गई है। उनके खिलाफ सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिलाधिकारी दीपा रंजन ने सीडीओ निशा अनंत और एडीएम वित्त नरेंद्र बहादुर की टीम गठित कर मामले की तत्काल जांच कराई। जांच रिपोर्ट शासन को भेजने के साथ फौरी तौर पर सभापति के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस प्रकरण की विभागीय जांच-पड़ताल भी शुरू करा दी गई है, कुछ और लोगों पर कार्रवाई हो सकती है।

इस्लामनगर ब्लाक क्षेत्र की सहकारी समिति सिठौली के निलंबित सचिव राजेंद्र शर्मा, अपनी पत्नी गुड्डो, बेटा विपिन शर्मा और मनोज शर्मा के साथ बीते बुधवार को अपनी समस्या लेकर विकास भवन पहुंचे थे। सहकारिता विभाग के अधिकारियों पर उत्पीड़न और प्रताड़ना का आरोप लगा रहे थे। शायद वह प्रभारी एआर कोआपरेटिव के बाहर निकलने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही प्रभारी एआर मनोज उत्तम गेट से बाहर निकले और अपनी गाड़ी में बैठने जा रहे थे, सचिव के पुत्र विपिन ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली थी। पीआरडी के जवानों ने उसके कपड़े फाड़कर बचाया, लेकिन तब तक बुरी तरह झुलस गया था।

उसे जिला अस्पताल से मेडिकल कालेज, फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया। डीएम ने तत्काल सीडीओ और एडीएम की कमेटी गठित कर जांच कराई। जांच में सहकारी समिति सिठौली के सभापति अमरपाल सिंह के अकारण वेतन रोकने का तथ्य सामने आते ही डीएम ने सभापति के खिलाफ एएफआइआर कराने के आदेश दिए। मुकदमा दर्ज कराने के लिए विभाग के एडीसीओ प्रमोद कुमार की ओर से सिविल लाइन थाने में तहरीर दे दी गई है। कर्मचारी के उत्पीड़न का यह मामला शासन तक पहुंच चुका है। इस प्रकरण में शासन स्तर से भी कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

प्रारंभिक जांच में सहकारी समिति सिठौली के सभापति को सचिव का अकारण वेतन रोकने की बात सामने आई है। सभापति अमरपाल सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। आग लगाने से झुलसे सचिव के पुत्र को उपचार के लिए लखनऊ भेजा जा चुका है। अभी जिला स्तर पर जांच चल रही है। दोषी जो भी मिलेगा उस पर कार्रवाई होगी।- निशा अनंत, मुख्य विकास अधिकारी

chat bot
आपका साथी