16 स्थानों पर लगाए जाएंगे शिविर, दिव्यांगजनों को मिलेंगे कृऋिम अंग

दिव्यागंज सशक्तीकरण विभाग की ओर से जिले के सभी 15 ब्लाकों और सदर तहसील क्षेत्र में कृत्रिम अंग वितरण शिविर लगाया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी एसडीएम तहसीलदार विकास खंड अधिकारी को इसका प्रचार प्रसार कराने के निर्देश दिए हैं।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 04:00 PM (IST)
16 स्थानों पर लगाए जाएंगे शिविर,  दिव्यांगजनों को मिलेंगे कृऋिम अंग
अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास खंड स्तर पर शिविर का व्यापक प्रचार प्रसार एवं सर्वे कराया जाए।

 बरेली, जेेएनएन। दिव्यागंज सशक्तीकरण विभाग की ओर से जिले के सभी 15 ब्लाकों और सदर तहसील क्षेत्र में कृत्रिम अंग वितरण शिविर लगाया जाएगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने दिव्यांगजन कल्याण अधिकारी, एसडीएम, तहसीलदार, विकास खंड अधिकारी को इसका प्रचार प्रसार कराने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि दिव्यांगजनों को आवश्यकता अनुरुप विभिन्न प्रकार के अनुमन्य कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण (अधिकतम अनुदान 10000 रूपये तक) निःशुल्क उपलब्ध कराये जाएंगे। इसके अलावा अन्य विभागीय योजनाओं यूडीआईडी कार्ड, दिव्यांग पेंशन, मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल योजना, दुकान संचालक/दुकान निर्माण योजना, करेक्टिव सर्जरी एवं दिव्यांग शादी योजना आदि की जानकारी भी शिविर में दी जाएगी। कृत्रिम अंग/सहायक उपकरण आदि के लिए पात्र दिव्यांगजनों को शिविर में दो पासपोर्ट साइज फोटो, बीपीएल श्रेणी का आय प्रमाण पत्र एवं आधार कार्ड/अन्य पहचान पत्र के साथ आना होगा। बताया कि विकास खंड क्यारा में 21 जनवरी, भोजीपुरा में 22 जनवरी, बिथरीचैनपुर में 23 जनवरी, बहेड़ी में 25 जनवरी, तहसील सदर में 27 जनवरी, शेरगढ़ में 28 जनवरी, दमखोदा में 29 जनवरी, फरीदपुर में 30 जनवरी, भुता में 1 फरवरी, नवाबगंज में 3 फरवरी, भदपुरा में 4 फरवरी, मीरगंज में 5 फरवरी, फतेहगंज पश्चिमी में 6 फरवरी, आलमपुर जाफराबाद में 8 फरवरी, मझगवां में 9 फरवरी, रामनगर में 10 फरवरी को सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक शिविर का आयोजन किया जायेगा।उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिए कि विकास खंड स्तर पर शिविर का व्यापक प्रचार प्रसार एवं सर्वे कराया जाए।

chat bot
आपका साथी