C-TET Online Exam : पहली बार आनलाइन होगी सीटेट की परीक्षा, जानिए कब से शुरु हाेगा अभ्यास स़त्र, कब हाेगी परीक्षा

C-TET Online Exam केंद्रीय पात्रता परीक्षा (सीटेट) में बैठने वाले परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा का माहौल इस बार अलग होगा। पहली बार यह परीक्षा आनलाइन मोड पर आयोजित की जाएगी। सीबीएसई ने इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:51 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:51 PM (IST)
C-TET Online Exam : पहली बार आनलाइन होगी सीटेट की परीक्षा, जानिए कब से शुरु हाेगा अभ्यास स़त्र, कब हाेगी परीक्षा
C-TET Online Exam : पहली बार आनलाइन होगी सीटेट की परीक्षा, जानिए कब से शुरु हाेगा अभ्यास स़त्र

बरेली, जेएनएन। C-TET Online Exam : केंद्रीय पात्रता परीक्षा (सीटेट) में बैठने वाले परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा का माहौल इस बार अलग होगा। पहली बार यह परीक्षा आनलाइन मोड पर आयोजित की जाएगी। सीबीएसई ने इसकी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। बोर्ड ने सिटी समन्वयकों को अभ्यास केंद्र बनाने के लिए निर्देश दिए हैं।

सीबीएसई के सिटी समन्वयक वीके मिश्रा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले छात्रों को आनलाइन परीक्षा देने का अभ्यास नहीं है। ऐसे में बोर्ड के निर्देशानुसार इन अभ्यार्थियों के लिए पहला अभ्यास केंद्र दिल्ली पब्लिक स्कूल को बनाया गया। आवेदन प्रक्रिया खत्म होने के बाद यहां छात्रों को अभ्यास दिया जाएगा। कहा कि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होने पर अन्य केंद्र भी बनाए जाएंगे। सीटेट के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 सितंबर से शुरू हो गई है, जिसकी अंतिम तिथि 19 अक्टूबर निर्धारित की गई है। वहीं परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी के बीच आयोजित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी