बरेली मेंं तस्कर रिफाकत की दस दुकानों के बाउंड्रीवाल पर चला बुलडोजर, जानिए काैन है रिफाकत

तस्करी की रकम से बनाए गए अवैध किले पर बुलडोजर का जोर बढ़ता जा रहा है। नन्हें लंगड़ा रेहाना-उस्मान नवी हसन के बाद शनिवार को वांछित तस्कर रिफाकत की दस दुकानों के बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चलाकर दीवार ढहा दी गई।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:55 AM (IST)
बरेली मेंं तस्कर रिफाकत की दस दुकानों के बाउंड्रीवाल पर चला बुलडोजर, जानिए काैन है रिफाकत
बरेली मेंं तस्कर रिफाकत की दस दुकानों के बाउंड्रीवाल पर चला बुलडोजर, जानिए काैन है रिफाकत

बरेली, जेएनएन।  : तस्करी की रकम से बनाए गए अवैध किले पर बुलडोजर का जोर बढ़ता जा रहा है। नन्हें लंगड़ा, रेहाना-उस्मान, नवी हसन के बाद शनिवार को वांछित तस्कर रिफाकत की दस दुकानों के बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चलाकर दीवार ढहा दी गई। तस्कर ने नगर पंचायत की करीब डेढ़ मीटर जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया था।

तस्कर रिफाकत नन्हें लंगड़ा का सगा भतीजा है। फतेहगंज पश्चिमी में खंड विकास कार्यालय के सामने वांछित स्मैक तस्कर रिफाकत अंसारी ने साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से करीब चार बीघे जमीन खरीदी थी। जमीन खरीदने के बाद करीब एक साल पहले उसने चारों ओर करीब 12 फिट ऊंची बाउंड्रीवाल कराई। लिंटर डलवाया व दस दुकानों का ढांचा बनवाया। बाउंड्रीवाल के निर्माण में उसने करीब डेढ़ मीटर नगर पंचायत की जमीन पर कब्जा कर लिया। तस्करी में वांछित होने के बाद तस्कर की संपत्ति की जांच शुरू हुई। पता चला कि नगर पंचायत की जमीन पर तस्कर ने कब्जा कर रखा है। उसे नोटिस जारी किया गया लेकिन, उसका कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद शनिवार को बुलडोजर चलवाकर बाउंड्रीवाल ढहा दी गई।

 

रेहाना के शोरूम पर चला पोकलेन

रिफाकत के साथ तस्कर रेहाना-उस्मान के शोरूम के बचे भाग पर पोकलेन चला। बीडीए की टीम ने दाे दिन पहले शोरूम पर बुलडोजर चलाया था लेकिन, शोरूम नहीं गिरा। इसी के बाद शनिवार को टीम पोकलेन के साथ पहुंची। पोकलेन से शोरूम ढहाया गया।

बिजली लाइन से जेसीबी टकराई, बड़ा हादसा टला

स्मैक तस्कर की अवैध बनी दुकानों को ढहाने के लिए जेसीबी लाई गई थी। बराबर से 11 हजार बिजली लाइन गुजर रही थी। जेसीबी आपरेटर ने जैसे ही दीवार तोड़ने को जेसीबी का आगे का हिस्सा उठाया तो वह लाइन से छू गया। इससे चिंगारी निकलने पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि स्टेरिंग पर रबर चढ़ी होने से आपरेटर हादसे का शिकार होने से बाल बाल बच गया।

एनडीपीएस में तीन बार जा चुका है जेल

रिफाकत अंसारी शातिर स्मैक तस्कर है। फतेहगंज पश्चिमी से 2012 और 2019 में दो बार स्मैक तस्करी के मुकदमे में जेल जा चुका है। 2021 जुलाई में भी रिफाकत के खिलाफ मुकदमा लिखा गया। एनडीपीएस के उस पर चार व अन्य मामलों के तीन समेत सात मुकदमे दर्ज हैं। एनडीपीएस के एक मुकदमे में वह वांछित चल रहा है। पश्चिमी पुलिसब ने जुलाई में थाना सीबीगंज के खना गौटिया निवासी अली मोहम्मद और सरनिया निवासी इसराइल को गिरफ्तार करके 255 ग्राम स्मैक बरामद करके जेल भेजा था। दोनों ने स्मैक रिफाकत से खरीदने की बात कुबूली थी।

पांच साल में बनाई करोड़ों की संपत्ति

रिफाकत 2012 में पहली बार जेल गया था। तब से एक दो साल स्मैक का कारोबार करता रहा लेकिन, पिछले पांच सालों में उसने शानदार मकान, मेन मार्केट में टीबी, फ्रिज, बर्तन की दुकान, ब्लाक के सामने दो दर्जन से अधिक दुकानों का मार्केट, कृषि भूमि आदि खरीदकर करोड़पतियों की सूची में शामिल हो गया।

नकटिया में तस्कर इस्लाम की मार्केट पर आज चलेगा बुलडोजर 

पूर्वी, पश्चिमी, फरीदपुर के बाद अब शहर में ठिकाना बनाए तस्कर भी पुलिस के शिकंज में आने लगे हैं। जुलाई माह में फरीदपुर के भूरे खां की गौटिया के पकड़े गए दो तस्करों ने कैंट के नकटिया के रहने वाले इस्लाम से स्मैक खरीदने की बात कबूली थी। दोनाें के जेल जाने बाद इस्लाम ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। वर्तमान में इस्लाम जेल में है। इस्लाम के पकड़े जाने बाद उसकी संपत्तियों की जांच शुरू हुई। पता चला कि इस्लाम ने तस्करी की रकम से कैंट के नकटिया में मार्केट, फाइक इन्क्लेव में आलीशना कोठी समेत करोडों रुपये का साम्राज्य खड़ा किया है। मार्केट की जांच हुई तो अवैध रूप से बनने की बात पुष्टि हुई। नोटिस जारी किया गया लेकिन, जवाब नहीं आया। शनिवार को ही मार्केट ढहाए जाने की तैयारी थी लेकिन, कार्रवाई नहीं हो सकी। लिहाजा, अब रविवार को इस्लाम की मार्केट पर बुलडोजर चलेगा।

chat bot
आपका साथी