विभाग की लापरवाही के चलते कोलतार से भरे टैंक में गिरा भैंस का बच्चा, लोगों ने बचाई जान

मीरगंज तहसील रोड किनारे स्थित पीडब्लूडी के कोलतार टैंक में भैंस का पड्डा रविवार को गिर गया था पास में ही रह रहे घुमंतू लोगों ने उसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इससे उसकी जान बच गई।लोगों के मुताबिक तापमान बढ़ने की बजह से कोलतार पिघल गया था ।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 07:19 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 07:19 PM (IST)
विभाग की लापरवाही के चलते कोलतार से भरे टैंक में गिरा भैंस का बच्चा, लोगों ने बचाई जान
लोगों के मुताबिक तापमान बढ़ने की बजह से कोलतार पिघल गया था जिसकी वजह से बच्चा उसमें फंस गया।

बरेली, जेएनएन। मीरगंज तहसील रोड किनारे स्थित पीडब्लूडी के कोलतार टैंक में भैंस का पड्डा रविवार को गिर गया था ,पास में ही रह रहे घुमंतू लोगों ने उसे कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। इससे उसकी जान बच गई।लोगों के मुताबिक तापमान बढ़ने की बजह से कोलतार पिघल गया था जिसकी वजह से बच्चा उसमें फंस गया। 

स्थानीय उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी कार्यालय भवन के निकट लोक निर्माण विभाग का कोलतार स्टोर है।जिसमें कोलतार भरा हुआ है। चारों ओर से ऊंची बाउंड्री न होने के कारण अक्सर यहां अप्रिय घटनाएं घटती रहती है। इसी क्रम में रविवार को इसमें एक भेंस का बच्चा गिर गया।स्टोर के सामने रहने वाले घूमंतू लोगों को इसकी जानकारी जैसे ही हुई तो उन्होंने शोर मचाकर इस घटना की जानकारी राहगीरों को दी ,फिर क्या था भाकियू नेता रानू चौधरी, लीलाधर, मोहित वर्मा, बिट्टू पंडित सहित सनी कलाबाज, भोपाली कलाबाज, अजय कलाबाज, विकास कलाबाज, सावन चौधरी आदि ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद भैंस के पड्ढे को बाहर निकाला। इसके बाद डीजल और मिट्टी तेल की व्यवस्था कर उसके शरीर पर चिपके कोलतार को साफ किया। बता दें कुछ समय पूर्व सेजू नाम का एक बालक भी कोलतार में गिर गया था। कुत्ते, बिल्ली और बकरियां कोलतार के चारों ओर चहारदीवारी ऊंची न होने के कारण अक्सर यहां गिरते रहते हैं। लेकिन जानकारी होने के बाद भी लोक निर्माण विभाग के अफसर आंख मूंदे बैठे हैं।जिन्हें शायद किसी बड़े हादसे का इंतजार हैं।  पीडब्लूडी निर्माण खंड- एक के अधिशासी अभियंता राम सूरत ने बताया कि तारकोल ड्रमों में रहता है।स्थल पर खुला तारकोल नहीं है। स्टोर पर बाउंड्री भी है।यदि टूटी हुई है अथवा नीची है तो उसे मरम्मत के साथ ऊंचा कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी