सैकड़ों लोगों के लिए मिलेगी राहत, जानिए कैसे

बहेड़ी के आसपास गांवों में रहने वाले हजारों लोगों को 25 किमी की दौड बचेगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 08:58 AM (IST)
सैकड़ों लोगों के लिए मिलेगी राहत, जानिए कैसे
सैकड़ों लोगों के लिए मिलेगी राहत, जानिए कैसे

जागरण संवाददाता, बरेली : बहेड़ी के आसपास गांवों में रहने वाले हजारों लोगों को 25 किमी की दौड़ नहीं लगाई होगी। शासन ने उन्हें सुविधाओं का पुल मुहैया कराया है। निर्माण के लिए शासन ने रकम भी जारी कर दी है।

किच्छा नदी पर पनवड़िया बरगवां समेत आसपास के दर्जनों गांवों में रहने वालों को बहेड़ी तहसील जाने के लिए 25 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है। बीच में नदी के कारण लोगों के लिए एक मार्ग करीब 15 किलोमीटर दूर बहेड़ी शीशगढ़ मार्ग है, जबकि दूसरा करीब 10 किमी दूर बिहारीपुर दुनका मार्ग है। इस कारण तहसील पहुंचने में लोगों का काफी समय लग जाता है। केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और विधायक छत्रपाल सिंह ने पनवड़िया बरगवां पर पुल बनाने का प्रस्ताव सेतु निगम के अफसरों को दिया था। सेतु निगम ने वहां करीब 133 मीटर लंबा टू लेन पुलिस मंजूर किया। इधर शासन ने 13.40 करोड़ की लागत वाले पुल निर्माण के लिए 5.36 करोड़ रुपये का आवंटन भी कर दिया है। इसके बाद पुल निर्माण की तैयारी सेतु निगम ने शुरू कर दी है।

इन गांवों को होगा लाभ

नदी पर पुल नहीं होने के कारण अंबरपुर, बरगवां, पैगम, तिरिया, कंचनपुर, रसूलपुर समेत आसपास के कई गांवों के लोगों को काफी घूमकर बहेड़ी जाना पड़ता था। बनवड़िया बरगवां गांव में किच्छा नदी पर पुल निर्माण होने के बाद हजारों ग्रामीणों का सीधा संपर्क बहेड़ी तहसील से होगा।

----------

अब जल्द ही औपचारिकताएं निपटाकर पुल का निर्माण शुरू कराया जाएगा।

आरके सिंह, सीपीएम, सेतु निगम

योजना के लिए आवेदन आमंत्रित

बरेली : दिव्यागजन शादी प्रोत्साहन पुरस्कार योजना के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। निर्धारित शर्तो को पूरा करके इच्छुक दंपति को जिला प्रोवेशन अधिकारी के यहां आवेदन की प्रति जमा करनी होगी। जिला प्रोवेशन अधिकारी नीता अहिवार ने बताया, समस्या के समाधान के लिए कार्य दिवस में संपर्क करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी