दोस्त का दगा, विश्वविद्यालय में इंजीनिय¨रग छात्रा का फोटो किया वायरल

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय कैंपस अश्लील हरकत को लेकर एक बार फिर चर्चा में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 11:58 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 01:55 AM (IST)
दोस्त का दगा, विश्वविद्यालय में इंजीनिय¨रग छात्रा का फोटो किया वायरल
दोस्त का दगा, विश्वविद्यालय में इंजीनिय¨रग छात्रा का फोटो किया वायरल

जागरण संवाददाता, बरेली : एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय कैंपस अश्लील हरकत को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। इस दफा इंजीनिय¨रग की एक छात्रा के फोटो से छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। हालांकि, मामला संज्ञान में आने पर विश्वविद्यालय प्रशासन तुरंत हरकत में आया। आरोपी बीटेक के ही तीन छात्रों को आनन-फानन निलंबित कर दिया। साथ ही वाट्सएप ग्रुप में जुड़े करीब 11 छात्रों के मोबाइल जब्त कर लिए। इन छात्रों के कैंपस में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया। कुलपति ने पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए प्रोफेसरों की समिति बनाई है।

दोस्ती, दगा और प्रतिशोध की कहानी..

घटनाक्रम कुछ-कुछ फिल्मी है। ठीक वैसे, जैसे कोई लड़की पुराने मित्र को नजरअंदाज कर दूसरे की तरफ झुकाव बढ़ा देती है। यहां भी दोस्ती, नफरत और फिर प्रतिशोध की कहानी बन गई। दरअसल, हुआ कुछ यूं। इंजीनिय¨रग छात्रा की बीटेक के ही दो छात्रों से फ्रेंडशिप थी। पहले जिस छात्र से दोस्ती थी, कुछ समय से उसने दूरी बना ली। इसीलिए छात्र ने छात्रा को सबक सिखाने की ठान ली। इस हद तक चला गया कि उसकी फोटो संग छेड़छाड़ कर आपत्तिजनक बना दिया। इसके बाद यह फोटो सहपाठियों के वाट्सएप ग्रुप पर डाल दी।

छात्रा की शिकायत पर कुलपति सक्रिय

ग रुवार को छात्रा तक घटना की जानकारी पहुंची। तुरंत विवि प्रशासन से शिकायत की। मामला कुलपति के संज्ञान में आते ही उन्होंने फौरन ग्रुप से जुड़े सभी छात्रों को तलब किया। प्रोफेसर और प्रॉक्टोरियल बोर्ड को बुलाया। शुरुआती जांच के आधार पर बीटेक के छात्र शिवांश वर्मा, नवनीत प्रजापति और हेमेंद्र को 15 दिन के लिए निलंबित कर दिया है। वहीं, दोस्तों के दगा से छात्रा डिप्रेशन में है। हालांकि, विवि प्रशासन का तर्क है कि अभी कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है।

जांच के बाद लौटाए जाएंगे मोबाइल

विवि प्रशासन ने वाट्सएप ग्रुप से जुड़े 11 छात्रों के मोबाइल जब्त कर लिए हैं। ग्रुप से छात्रा के फोटो नष्ट किए गए हैं। एक छात्र का कहना है कि फोटो दूसरे ग्रुप पर भी वायरल किए गए हैं।

------

वाट्सएप ग्रुप का गलत इस्तेमाल करने की सूचना मिली है। इसकी लिखित शिकायत नहीं आई है। शुरुआत जांच में आरोपित तीन छात्रों को निलंबित कर दिया है।

- प्रोफेसर बीआर कुकरेती, चीफ प्रॉक्टर रुविवि

chat bot
आपका साथी