BSA Inspection News : स्कूल में अनुपस्थित शिक्षकों को देख चढ़ा बीएसए का पारा, शिक्षकाें का काटा वेतन, प्रधानाध्यापक को थमाई प्रतिकूल प्रविष्टि

BSA Inspection News जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गुरुवार को तहसील के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित मिले। स्कूलों की रंगाई-पुताई गुणवत्तापूर्ण नहीं मिली। बीएसए ने लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों की वेतन वृद्धि आस्थाई रूप से रोक दी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 07:58 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 07:58 AM (IST)
BSA Inspection News : स्कूल में अनुपस्थित शिक्षकों को देख चढ़ा बीएसए का पारा, शिक्षकाें का काटा वेतन, प्रधानाध्यापक को थमाई प्रतिकूल प्रविष्टि
BSA Inspection News : स्कूल में अनुपस्थित शिक्षकों को देख चढ़ा बीएसए का पारा

बरेली, जेएनएन। BSA Inspection News : जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने गुरुवार को तहसील के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। स्कूलों में शिक्षक अनुपस्थित मिले। स्कूलों की रंगाई-पुताई गुणवत्तापूर्ण नहीं मिली। बीएसए ने लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों की वेतन वृद्धि आस्थाई रूप से रोक दी। इस पर उन्होंने 15 दिन में कमियां दूर करने का निर्देश दिया है।

बीएसए विनय कुमार ने पूर्वान्ह 11 बजे प्राथमिक विद्यालय सहसा का निरीक्षण किया। सहायक अध्यापिका ऋचा अग्रवाल आकस्मिक अवकाश पर मिलीं। शिक्षा मित्र मिथलेश अनुपस्थित थीं। बीएसए ने शिक्षा मित्र का एक दिन का मानदेय रोक दिया। स्कूल में 81 बच्चे पंजीकृत मिले। बाउंड्री वाल व गेट नहीं था। रंगाई-पुताई संतोषजनक नहीं थी। बीएसए ने प्रधानाध्यावक मीनाक्षी सक्सेना की एक वेतन वृद्धि पर रोक लगा दी।

सहायक अध्यापक नीतू सिंह, ऋचा अग्रवाल को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। अंग्रेजी माध्यम प्राथमिक विद्यालय मुगलपुर में सहायक अध्यापक तृप्ति अग्रवाल, नाजिया अनुपस्थित मिलीं। उनके उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर थे। प्रधानाध्यापक संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन रोक दिया। प्रधानाध्यापक घनश्याम को प्रतिकूल प्रविष्टि दी।

प्राथमिक विद्यालय बल्लिया में भी कई शिक्षिकाओं के अवकाश अस्वीकृत थे इसलिए सभी को प्रतिकूल प्रविष्टि प्रदान की। कंपोजिट विद्यालय गुगई में प्रधानाध्यापक मीना अफरोज, सहायक अध्यापक राजीव कुमार, रश्मि तोमर, रोशनी, अंकुर अग्रवाल शिक्षा मित्र सुधारानी, नवनीत शर्मा, अनुदेशक पुष्पेंद्र कुमारी उपस्थित मिलीं। सहायक अध्यापक सचिन भड़ाना निरीक्षण के दौरान स्कूल पहुंच गए। पूछने पर बताया वे पासबुक में एंट्री कराने बैंक गए थे। बीएसए ने सहायक अध्यापक सचिन भड़ाना व इंचार्ज प्रधानाध्यापक मीना अफरोज की एक वेतनवृद्धि पर आस्थायी रूप से रोक लगा दी।

chat bot
आपका साथी