सड़क पर टूटे पड़े बिजली तार ने ली बालक की जान

सड़क पर टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आकर एक बालक की मौत हो गई। बालक की मौत के बाद कोहराम मच गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:30 PM (IST)
सड़क पर टूटे पड़े बिजली तार ने ली बालक की जान
सड़क पर टूटे पड़े बिजली तार ने ली बालक की जान

जेएनएन, बरेली : सड़क पर टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आकर एक बालक की मौत हो गई। उसे बचाने की कोशिश में उसकी चाची गंभीर रूप से झुलस गई। ग्रामीणों का आरोप है कि शिकायत के बाद भी बिजली विभाग ने टूटे तार को नहीं जोड़ा। इस लापरवाही ने मासूम की जान ले ली। गांव ज्योति जागीर के नरेश कश्यप मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करते हैं। रविवार को लगभग पूर्वाह्न 11 बजे उनका दस वर्षीय बेटा अशोक बच्चों के साथ घर के बाहर खेल रहा था। वहां कई दिनों से बिजली के टूटे तार सड़क पर पड़े थे। खेलते-खेलते उनका बेटा तार की चपेट में आ गया। करंट लगने पर वह छटपटाने लगा। यह देख दरवाजे पर खड़ी उसकी चाची विमला देवी पत्नी नन्हे कश्यप ने उसे बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी करंट की जद में आकर झुलस गईं। उधर, अशोक की करंट से मौत हो गई। आननफानन में ग्रामीणों ने बिजली कर्मियों को फोन कर सप्लाई बंद कराई। जिसके बाद शव को वहां से हटाया गया। वहीं, करंट से झुलसी विमला देवी को उपचार के लिए बरेली के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद से लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ गुस्सा है।

क्षेत्र में कई स्थानों पर जर्जर तार हादसे को दावत दे रहे हैं, मगर इसके बाद भी विभागीय अफसर इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं।

---------------------------

तार पर कपड़े डालते समय लगा करंट

आंगनबाड़ी सहायिका की मौत

गांव क्योलड़िया निवासी मीना देवी गांव में आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर कार्यरत थीं। उनके पति की मृत्यु हो चुकी है। वह बेटे तनवीर सिंह व दीपक के साथ गांव में रहती थीं। रविवार सुबह वह घर के बाहर लगे नल पर कपड़े धो रही थी। घर के सामने सड़क के दूसरी ओर बिजली पोल लगा है। कपड़े धोने के बाद पास में लगे लोहे के तार पर उन्होंने कपड़े सुखाने के लिए डाले। इस दौरान तार में अचानक करंट उतर आया। जिसकी चपेट में वह आ गई। लोगों ने बिजलीघर फोन कर सप्लाई बंद कराई, मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। उनके बेटों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इन्कार कर दिया।

chat bot
आपका साथी