Block Pramukh Oath Ceremony : बरेली में ब्लाक प्रमुख और बीडीसी ने शपथ लेकर संभाला कार्यभार, बैठक का काेरम किया पूरा

Block Pramukh Oath Ceremony निर्वाचित हुए ब्लाक प्रमुख और क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) ने मंगलवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। एसडीएम समेत प्रशासकीय अधिकारियों की मौजूदगी में शपथ ग्रहण कराई गई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम ब्लाक कार्यालयों में होने के बाद पहली बैठक करके कोरम पूरा किया गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 01:21 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 01:21 PM (IST)
Block Pramukh Oath Ceremony : बरेली में ब्लाक प्रमुख और बीडीसी ने शपथ लेकर संभाला कार्यभार, बैठक का काेरम किया पूरा
Block Pramukh Oath Ceremony : बरेली में ब्लाक प्रमुख और बीडीसी ने शपथ लेकर संभाला कार्यभार

बरेली, जेएनएन। Block Pramukh Oath Ceremony : निर्वाचित हुए ब्लाक प्रमुख और क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) ने मंगलवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। एसडीएम समेत प्रशासकीय अधिकारियों की मौजूदगी में शपथ ग्रहण कराई गई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम ब्लाक कार्यालयों में होने के बाद पहली बैठक करके कोरम पूरा किया गया। भव्यता के साथ शपथग्रहण आयोजन होने के बाद इंटरनेट मीडिया पर भी बधाइयों के संदेश चलने लगे।

बरेली में ब्लॉक में चुनाव संपन्न होने के बाद 15 ब्लॉक प्रमुख और 1467 बीडीसी सदस्य निर्वाचित हुए थे। उनकी शपथ ग्रहण समारोह दो चरण में रखा गया है। पहला चरण पूर्वाहन 11 बजे से शुरू हुआ। जिसमें गांव की सरकार में शामिल होने के लिए ब्लॉक प्रमुखों ने शपथ ली। दूसरे चरण में दो बजे से बीडीसी सदस्य शपथ लेंगे। जिस ब्लाक में एक ब्लाक प्रमुख की ही शपथ होनी है वहां कार्यक्रम सिर्फ 11 बजे ही होगा।

ब्लाक प्रमुखों और बीडीसी की शपथ ग्रहण कराने के लिए ब्लाक कार्यालयों को चुना गया था। हालांकि सुबह से बारिश होने की वजह से कई जगह आयोजनों में व्यवधान भी पड़े। इसमें नवाबगंज और भदपुरा के ब्लाक प्रमुखों और बीडीसी को एसडीएम नवाबगंज शपथ दिलाई। इसके अलावा फरीदपुर और भुता में एसडीएम फरीदपुर, क्यारा और भोजीपुरा में एसडीएम सदर, मीरगंज और फतेहगंज पश्चिमी में एसडीएम मीरगंज, बहेड़ी व दमखोदा में एसडीएम बहेड़ी, आलमपुर जाफराबाद व रामनगर में एसडीएम आंवला द्वारा शपथ दिलाई गई। इसके अलावा बिथरी चैनपुर में परियोजना निदेशक ग्राम्य विकास अभिकरण, शेरगढ़ में जिला कृषि अधिकारी और मझगवां में जिला उद्यान अधिकारी द्वारा शपथ ग्रहण कराई। 

अमरिया और ललौरीखेड़ा में ब्लाक प्रमुखों को दिलाई शपथ

पीलीभीत के अमरिया व ललौरीखेड़ा विकास खंड मुख्यालयों पर नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों को पद एवं कर्तव्यनिष्ठा की शपथ ग्रहण कराई गई। मंगलवार दोपहर अमरिया विकास खंड के नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख निशान सिंह उर्फ श्याम सिंह को उप जिलाधिकारी रामदास ने शपथ ग्रहण कराई। इसके पश्चात ब्लाक प्रमुख ने सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई। उधर, ललौरीखेड़ा विकास खंड के नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख अजय सिंह गंगवार को नोडल अधिकारी आशुतोष ने शपथ ग्रहण कराई। बाद में ब्लाक प्रमुख ने सभी बीडीसी सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई। इस अवसर पर सदर विधायक संजय सिंह गंगवार ने केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी। साथ ही दोनों सरकारों की लाभार्थीपरक योजनाओं से गरीबों को सबसे अधिक फायदा मिलने की बात कही।

chat bot
आपका साथी