BKU Leader Rakesh Tikait : भाकियू नेता राकेश टिकैत के अचानक बिलसंडा पहुंचने से मची खलबली, बोले- जारी रहेगा किसान आंदोलन

BKU Leader Rakesh Tikait भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत अचानक शनिवार की दोपहर यहां पहुंचे। जिससे पुलिस और प्रशासन में खलबली मच गई। हालांकि किसानों को उनके आने की सूचना पहले मिल गई थी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:52 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:52 AM (IST)
BKU Leader Rakesh Tikait : भाकियू नेता राकेश टिकैत के अचानक बिलसंडा पहुंचने से मची खलबली, बोले- जारी रहेगा किसान आंदोलन
BKU Leader Rakesh Tikait : भाकियू नेता राकेश टिकैत के अचानक बिलसंडा पहुंचने से मची खलबली

बरेली, जेएनएन। BKU Leader Rakesh Tikait : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत अचानक शनिवार की दोपहर यहां पहुंचे। जिससे पुलिस और प्रशासन में खलबली मच गई। हालांकि किसानों को उनके आने की सूचना पहले मिल गई थी। किसानों ने उनका जोरदार स्वागत किया। नगर के एक बरातघर में दोपहर पहुंचे राकेश टिकेैत का मौजूद किसानों ने जोरदार स्वागत किया। किसानों ने उन्हें गन्ने के बकाया भुगतान, बेसहारा पशुओं द्वारा फसलें उजाड़ने सहित विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

किसान नेता ने कहा कि जब तक सरकार हमारी बात को नहीं मानती है आंदोलन इसी तरह चलता रहेगा। आप लोग भी वहां पहुंचकर आंदोलन को मजबूत बनाइए। कहा अपने घर परिवार का ध्यान रखिए। सरकार नौजवानों को बेरोजगार बनाती चली जा रही है। हम किसानों की कोई बात सुनने को तैयार नहीं हो रही है। जब तक सरकार अपना फैसला नहीं बदलेगी हमारा आंदोलन इसी तरह चलता रहेगा। चाहे नतीजा कुछ भी हो।

सरकार द्वारा धान खरीद के लिए क्रय केंद्र लगाए जाएंगे। जिन पर दलालों का अधिक राइस मिलों का धान तौला जाएगा। किसान अपने लाभ को पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खाएगा। लेकिन उसको कोई भी लाभ नहीं दिया जाएगा। हम किसानों के ऊपर ही सरकारें चलती हैं अगर सरकार हमारी बात को नहीं मानती है तो आंदोलन को और भी मजबूती से किया जाएगा। संक्षिप्त संबोधन के उपरांत राकेश टिकैत शहजहांपुर के बंडा क्षेत्र के गांव सुनासर के लिए रवाना हो गये।

भाकियू ने किया धरना प्रदर्शन 

बीसलपुर भारतीय किसान यूनियन भानू गुट के कार्यकर्ताओं ने मंडी समिति कार्यालय स्थित गेट पर धरना देते हुए पंचायत आहूत की। पंचायत को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन भानु गुट के जिलाध्यक्ष भजनलाल क्रोधी ने कहा कि किसान लगातार अधिकारियों की मनमानी व मण्डी में बिचौलियों की भागीदारी के चलते लगातार उनका शिकार बनता जा रहा है। गेंहू खरीद हो चाहे धान खरीद दोनों समय में कड़ी धूप में मेहनत कर अपने खेतों में अनाज पैदा करने वाला अन्नदाता मण्डियों में अपना अनाज जब बेचने पहुंचता है।

वहां पर केन्द्र प्रभारी उसके अच्छे और साफ सुथरे अनाज को भी खराब व नमी बताकर उसे कई कई दिनों तक परेशान करते हैं। उन्होंने धान खरीद से पूर्व किसानों की होने वाली पैदावार की कृषि भूमि की जानकारी भी करवा लेना चाहिए जिससे किसी भी किसान की खतौनी पर कोई भी आढ़ती फर्जी तरीके से अनाज केन्द्रों पर न तुलवा सके। पंचायत में ओमप्रकाश, सुमित कुमार, रामनाथ, रामसरन पाठक, प्यूष, बघेल सिंह, गुरुबख्श सिंह बादल, नीतू देवी, आशा देवी, रामवती, रजनी, रामपाल, संजय सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी