नाली सफाई के विवाद में भाजपा पार्षद का सिर फूटा, मुकदमा दर्ज

जेएनएन, बरेली : इज्जतनगर की सैनिक कॉलोनी में नाली सफाई के बाद सिल्ट नहीं उठाने को लेकर छुट्टी पर घर आए फौजी का मंगलवार सुबह भाजपा पार्षद से विवाद हो गया। कहासुनी के बाद दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। फौजी पक्ष के लोगों ने पार्षद को पीटा फिर उसका सिर फोड़ दिया।

इस दौरान पार्षद के पिता बचाने आए तो उन्हें भी लहूलुहान कर दिया गया। जवाब में पार्षद पक्ष से पहुंचे लोगों ने जमकर हंगामा करते हुए पथराव कर दिया। उन्होंने थाने में भी हंगामा किया। पुलिस ने फौजी समेत उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

सैनिक कॉलोनी के आशुतोष विहार निवासी अवनेश कुमार वार्ड नंबर 16 से भाजपा के पार्षद हैं। मंगलवार को वह घर के बाहर नालियों की सफाई करा रहे थे। इस दौरान सफाईकर्मी नाली की सिल्ट बाहर निकालकर रख रहे थे।

इसी दौरान पार्षद के घर के सामने रहने वाले फौजी शिवशंकर उसके भाई शिवकुमार, श्रीराम, पिता भगवानदास आदि ने सिल्ट घर के सामने से तुरंत हटवाने को कहा। कीचड़ गीला होने के कारण पार्षद ने सूखने पर उठवाने को कहा।

इसी बात पर विवाद हो गया। आरोप है कि इसी दौरान फौजी ने परिजनों के साथ मिलकर पार्षद से अभद्रता की और विरोध पर उन्हें सड़क पर गिराकर पीटने लगे। आरोप है कि फौजी ने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।

बरेली: शोर सुनकर पार्षद के पिता ओमकार सिंह व मां बचाने पहुंचीं तो उनकी भी पिटाई की गई। आरोप है कि पार्षद के पिता के सिर पर धारदार हथियार व तमंचे से हमला कर लहूलुहान कर दिया गया, जबकि मां की पिटाई कर सोने के कुंडल व चेन लूट ली। इस दौरान आसपास के लोगों ने यूपी 100 को सूचना दी तो हमलावर गाली-गलौज करते हुए घर में चले गए।

पार्षद समर्थकों ने पुलिस के सामने किया पथराव

पार्षद की पिटाई की सूचना मिलते ही उनके समर्थक उग्र हो उठे। तब तक पुलिस भी आ चुकी थी। बावजूद इसके पार्षद पक्ष के लोगों ने फौजी के घर पर पथराव कर दिया। बताते हैं कि पुलिस तमाशा देखती रही। पथराव से कार और घरों के शीशे चकनाचूर कर दिए गए। कुछ मीडियाकर्मियों से भी पार्षद समर्थकों ने हाथापाई की।

एसपी सिटी व सीओ ने संभाले हालात

घटना की जानकारी पर स्थानीय पुलिस के साथ ही आसपास के थानों की फोर्स बुला ली गई। जानकारी एसपी सिटी व सीओ तृतीय भी पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराकर घायल पार्षद व उनके पिता को मेडिकल के लिए भेजा।

पार्षद व समर्थकों का थाने में हंगामा

मेडिकल के बाद बड़ी संख्या में समर्थक पार्षद के पक्ष में इज्जतनगर थाने पहुंचे। जहां आरोपितों पर मुकदमे और गिरफ्तारी के लिए हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर देर शाम आरोपित शिवशंकर फौजी, शिव कुमार, व श्रीराम को गिरफ्तार कर लिया।

देर रात फौजी के घर कर दिया हमला

पुलिस ने रात में फौजी और उसके दो भाइयों को पकड़ लिया। इस दौरान घर में महिलाएं ही बचीं। आरोप है कि देर रात पार्षद पक्ष के लोगों ने फिर फौजी के घर हमला कर दिया।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.