बरेली के इस पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था बायाे डीजल, प्रशासन ने किया सील, जांच के लिए भेजा सैंपल

बिथरीचैनपुर क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप पर बायो डीजल मिलने की सूचना पर प्रशासन की टीम ने छापेमारी की। वहां वाहनों में बायो डीजल डालने पर पंप को सील कर दिया गया। इसके साथ ही बेचे जा रहे तेल का सैंपल भी जांच के लिए लिया गया है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:15 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:15 AM (IST)
बरेली के इस पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था बायाे डीजल, प्रशासन ने किया सील, जांच के लिए भेजा सैंपल
बरेली के इस पेट्रोल पंप पर बेचा जा रहा था बायाे डीजल, प्रशासन ने किया सील

बरेली, जेएनएन। बिथरीचैनपुर क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप पर बायो डीजल मिलने की सूचना पर प्रशासन की टीम ने छापेमारी की। वहां वाहनों में बायो डीजल डालने पर पंप को सील कर दिया गया। इसके साथ ही बेचे जा रहे तेल का सैंपल भी जांच के लिए लिया गया है। जांच में गड़बड़ी पाए जाने पर पंप मालिक के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

सदर तहसील क्षेत्र में पेट्रोल पंपों पर बिना लाइसेंस बायो डीजल बेचने की सूचना अधिकारियों को मिली थी। इस पर एसडीएम सदर कुमार धर्मेंद्र ने टीम के साथ केसरपुर स्थित किसान फिलिंग सेंटर पर छापा मारा। वहां वाहनों में बायो डीजल भरा जा रहा था, जबकि वह वाहन पेट्रोल से चलने वाले होते हैं। इस पर टीम ने पेट्रोल पंप मालिक से पूछा तो उन्होंने बायो डीजल बेचने की बात कही और इसके लिए किसी भी तरह का लाइसेंस लेने की जरूरत नहीं बताई।

टीम ने वहां एक कमरे में प्लास्टिक के कुछ ड्रम में तेल रखा देखा। कमरा बंद होने के कारण उसे चेक नहीं कर सके। मामले संदिग्ध लगने पर टीम ने वाहनों में डाले जा रहे तेल के नमूने लिए। इसके साथ ही पंप के दोनों यूनिट (नोजिल) को सील कर दिया। बंद कमरे पर भी सील लगा दी। नमूने जांच के लिए लखनऊ भेज दिए गए। टीम में सप्लाई इंस्पेक्टर समेत अन्य लोग भी शामिल रहे।

पेट्रोल पंप मालिक बायो डीजल बेचने की बात कह रहे हैं, लेकिन जिन वाहनों में वह डाला जा रहा था वह पेट्रोल से चलते हैं। इसलिए मिलावट की आशंका है। जांच के लिए नमूने भेज दिए हैं। रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी। शहर में टीम गठित कर इस तरह के अन्य पेट्रोल पंपों को बंद कराया जाएगा। कुमार धर्मेंद्र, एसडीएम, सदर

chat bot
आपका साथी