बदायूं से बड़ी खबर, गोवंश को स्कूल की चाहरदीवारी में बंद कर लाठियों से पीटा, आधा दर्जन की मौत, कुत्तो ने नोचे शव वीडियो वायरल

Cruelty in Badaun यूपी के बदायूं में गोवंश के साथ ग्रामीणों द्वारा क्रूरतापूर्वक पीटने से आधा दर्जन पशुओं की मौत होने का गंभीर मामला सामने आया है। जिसका वीडियाे वायरल हो रहा है। गोवंश पशुओं के शवों को कुत्तों द्वारा नोचे जाने की भी कही जा रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 09:57 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 09:57 AM (IST)
बदायूं से बड़ी खबर, गोवंश को स्कूल की चाहरदीवारी में बंद कर लाठियों से पीटा, आधा दर्जन की मौत, कुत्तो ने नोचे शव वीडियो वायरल
बदायूं से बड़ी खबर, गोवंश को स्कूल की चाहरदीवारी में बंद कर लाठियों से पीटा

बरेली, जेएनएन। Cruelty in Badaun : यूपी के बदायूं में गोवंश के साथ ग्रामीणों द्वारा क्रूरतापूर्वक पीटने से आधा दर्जन पशुओं की मौत होने का गंभीर मामला सामने आया है। जिसका वीडियाे वायरल हो रहा है। इसके साथ ही मृत गोवंश पशुओं के शवों को कुत्तों द्वारा नोचे जाने की भी बात कही जा रही है। हालांकि इस मामले से अनभिज्ञता जताते हुए जहां अधिकारी ऐसे किसी भी घटना की जानकारी होने से इंकार कर रहे है। वहीं मामले की जांच कराने की भी बात कह रहे है।

दरअसल में बदायूं में गोवंशीय पशुओं को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है।इस बीच थाना बिनावर क्षेत्र के ग्राम ददमई ने कुछ ग्रामीणों ने जंगल में घूम रहे गोवंशीय पशुओं को विद्यालय परिसर की चाहरदीवारी में बंद कर लिया।जिसके बाद ग्रामीणाें ने बंद गोवंशीय पशुओं को लाठियों से क्रूरता पूर्वक पीटा। ग्रामीणों की क्रूरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मामले में आधा दर्जन गोवंश पशुओ की मौत हो गई।

जबकि कुछ गोवंश स्कूल की चाहरदीवारी तोड़कर भाग गए।इसके साथ ही मृत गोवंशीय पशुओं के शवों को कुत्ताें द्वारा नोचें जाने की बात भी सामने आ रही है।इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।यह वीडियो रविवार का बताया जा रहा है।

इस मामले में खंड विकास अधिकारी रामकिशन ने बताया गोवंशीय पशुओं को पशु चिकित्सा अधिकारी की मौजूदगी में पकड़वाया गया था।उनके साथ मारपीट करने और गोवंशीय पशुओं की मौत की मुझे कोई जानकारी नहीं मिली है।जांच करवाते हैं, जो भी दोषी मिलेगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

जांच के लिए ददमई भेज रहे टीम : डा.जादौन

बिनावर थाना क्षेत्र के ददमई गांव में गोवंशीय पशुओं को विद्यालय में बंद कर पिटाई करने और गांव के बाहर गोवंशीय पशुओं के मृत पड़े होने का वीडियो वायरल होने पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डा.एके जादौन ने बताया कि ददमई में कल गोवंशीय पशुओं को पकड़वाकर रफियाबाद गोशाला पहुंचाया गया था। गोवंशीय पशुओं की मौत के वीडियो का गांव टीम भेजकर जांच कराते हैं। जो भी सच्चाई निकलकर आएगी उसके आधार पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी