Big crash on Hulasangra railway crossing : गेट मैन ने समय पर क्रासिंग बंद कर दी होती तो न होता हादसा

Big crash on Hulasangra railway crossing दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे पर हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर चंडीगढ़ एक्सप्रेस के तीन ट्रक और दो बाइक से टकराने की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। माना जा रहा है कि गेट मैन की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:44 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:44 AM (IST)
Big crash on Hulasangra railway crossing : गेट मैन ने समय पर क्रासिंग बंद कर दी होती तो न होता हादसा
आठ बजे रोजा से दूसरा इंजन मंगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

बरेली, जेएनएन। Big crash on Hulasangra railway crossing : दिल्ली लखनऊ नेशनल हाईवे पर हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर चंडीगढ़ एक्सप्रेस के तीन ट्रक और दो बाइक से टकराने की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। माना जा रहा है कि गेट मैन की लापरवाही के कारण हादसा हुआ है। गेट मैन के पास सुबह पांच बजकर छह मिनट पर चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन के क्रासिंग से गुजरने का मैसेज आया था। बताया गया था कि तीन मिनट में ट्रेन क्रासिंग से गुजरेगी। लेकिन गेट मैन ने क्रासिंग बंद करने में समय लगा दिया। इस बीच वाहन क्रासिंग से गुजरते रहे। तभी अपने निर्धारित समय पर ट्रेन आ गई।

लोको पायलट ने क्रासिंग से वाहनों को गुजरते देख हॉर्न बजाते हुए ब्रेक लगाए लेकिन ट्रेन रुक नहीं सकी और ट्रक व बाइक को रौंदती हुई आगे चली गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि तेज रफ्तार ट्रेन पूरी तरह से हिल गई और उसके तीन पहिये पटरी से उतर गए। गनीमत रही कि ट्रेन पलटी नहीं, वरना मरने वालों की संख्या और ज्यादा हो जाती। क्रासिंग से कुछ दूरी पर ट्रेन रुक गई। टक्कर से ट्रेन का इंजन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। आठ बजे रोजा से दूसरा इंजन मंगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

मुख्यमंत्री ने की आर्थिक मदद की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हुलासनगरा रेलवे क्रासिंग पर हुए हादसे में मारे गए लोगों के प्रति दुख व्यक्त किया है। साथ ही हादसे में जान गंवाने वालों को आर्थिक मदद की घोषणा की है। शाहजहांपुर के जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के स्वजन को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की है।

हुलासनगरा क्रासिंग से बरेली तक लगा लंबा जाम

क्रासिंग पर हुए हादसे की वजह से दोनों तरफ वाहन फंस गए। लंबा जाम लग गया। पुलिस की मदद से तुरंत राहत कार्य शुरू किया गया लेकिन क्षतिग्रस्त वाहनों को हटाने में समय लग गया। इसके चलते क्रासिंग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। राहत कार्य के बीच पुलिस ने वाहनों को दूसरे रूट से निकालना शुरू किया।

ट्रेन से उतरकर वाहन तलाशते रहे यात्री 

हादसे के बाद ट्रेन क्रासिंग से कुछ दूरी पर खड़ी हो गई। इंजन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने की वजह से ट्रेन को आगे नहीं ले जाया जा सकता था। रोजा से इंजन मंगाया गया था लेकिन उसमें समय लग रहा था। ऐसे में ट्रेन के यात्री सड़क मार्ग जाने के लिए वहीं पर उतर गए। हाईवे पर आकर यात्रियों ने वाहन की तलाश की लेकिन जाम लगने की वजह से उन्हें वाहन मिलने में दिक्कत हुई। 

एडीजी भी मौके पर पहुंचेे

हादसे की जानकारी मिलते ही एडीजी बरेली जोन अविनाश चंद्र भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और सड़क यातायात सुचारू कराया। 

chat bot
आपका साथी