सावधान ! आज बरेली से दूर होगी दिल्ली वजह जानकर आप भी चौक जाएंगे Bareilly News

दिल्ली बरेली से दूर नहीं है। पांच घंटे के सफर कर आसानी से दिल्ली पहुंचा जा सकता है। लेकिन मंगलवार को दिल्ली जाने वालों के पसीने छूटेंगे।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 08:24 AM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 08:24 AM (IST)
सावधान ! आज बरेली से दूर होगी दिल्ली वजह जानकर आप भी चौक जाएंगे  Bareilly News
सावधान ! आज बरेली से दूर होगी दिल्ली वजह जानकर आप भी चौक जाएंगे Bareilly News

जेएनएन, बरेली : दिल्ली बरेली से दूर नहीं है। पांच घंटे के सफर कर आसानी से दिल्ली पहुंचा जा सकता है। लेकिन मंगलवार को दिल्ली जाने वालों के पसीने छूटेंगे। खास तौर पर बदायूं से आने वाले लोगों को जाम के झाम से जूझना पड़ेगा, वह भी एक नहीं दो बार। गंगा स्नान को लेकर रामगंगा पर श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ेगी। इसके चलते भारी वाहनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया है। सोमवार से ही बरेली से बदायूं की ओर जाने वाले भारी वाहन सेटेलाइट तिराहे से फरीदपुर, फतेहगंज पूर्वी से दातागंज होते हुए बदायूं जाएंगे। वहीं बदायूं से आने वाले वाहन भी इसी रास्ते से आएंगे।

यह प्रक्रिया भारी वाहनों के लिए ही है, जबकि छोटे वाहन और गंगा स्नान को जाने वाले लोग सीधे पूर्व की तरह ही जा सकेंगे। सोमवार को भीड़ कम रही लेकिन मंगलवार को गंगा स्नान और मेले का अंतिम दिन होने के चलते अधिक भीड़ रहेगी। ऐसे में छोटे वाहनों को भी यहां से निकलने में परेशानी होगी। वहीं अगर फरीदपुर, फतेहगंज पूर्वी की ओर वाहनों का दवाब बढ़ा तो भी बड़ा जाम लग सकता है। यहीं नहीं दिल्ली जाने वाले मार्ग गढ़ पर भी वाहनों का बड़ा रैला होगा। लोगों को यहां से निकलने के बाद वहां से निकलने की भी चुनौती होगी। इस संबंध में एसपी ट्रैफिक सुभाष गंगवार ने बताया कि यातायात नियंत्रण रखने के लिए व्यवस्था की गई है। अगर वाहनों का दवाब बढ़ेगा तो तात्कालिक रूप से भी इंतजाम किए जाएंगे।

चौबारी मेले की सुरक्षा व्यवस्था का प्लान तैयार है। सभी सुबह से ही अपने तैनाती क्षेत्र में पहुंच जाएंगे। यातायात व्यवस्था के लिए भी बड़े वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है। कोई अव्यवस्था न रहे इसके लिए अधिकारी भी इस पर नजर रखेंगे। - शैलेश पांडेय, एसएसपी

सुरक्षा को बनाए चार जोन, आठ सेक्टर

कार्तिक पूर्णिमा के मुख्य स्नान पर्व पर भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस ने तैयारियां कर ली हैं। करीब दो सौ पुलिस कर्मियों को इसके लिए लगाया गया है। तीन सीओ और एक एसपी स्तर के अधिकारी की मानीटरिंग करते रहेंगे।

ये कर रखी है प्रशासन ने तैयारी

एक बटालियन जल सेना

एक बटालियन आरएएफ

नौ इंस्पेक्टर तैनात

17 सब इंस्पेक्टर की लगी डयूटी

22 हेडकांस्टेबल भी लगे

44 कांस्टेबल लगाए गए

24 महिला कांस्टेबल भी रहेंगी तैनात

75 होमगार्ड की डयूटी भी लगी

06 चौकियां बनाई गईं

chat bot
आपका साथी