विधानसभा चुनाव से पहले बरेली में वकीलाें ने ठाेकी ताल, 20 दिसंबर को हाेगा बार एसोसिएशन का चुनाव, जानिए पूरा कार्यक्रम

बार एसोसिएशन का द्विवार्षिक चुनाव सचिव वीपी ध्यानी ने घोषित कर दिया। बार एसोसिएशन के इतिहास में पहली मौका है जब अधिवक्ताओं की फोटो मतदाता सूची जारी की गई है। वोटर लिस्ट में सीओपी नंबर भी दर्ज है। जिससे फर्जी वोटिंग की संभावना काफी कम हो जाएगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 07:56 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 07:56 AM (IST)
विधानसभा चुनाव से पहले बरेली में वकीलाें ने ठाेकी ताल, 20 दिसंबर को हाेगा बार एसोसिएशन का चुनाव, जानिए पूरा कार्यक्रम
विधानसभा चुनाव से पहले बरेली में वकीलाें ने ठाेकी ताल, 20 दिसंबर को हाेगा बार एसोसिएशन का चुनाव

बरेली, जेएनएन। बार एसोसिएशन का द्विवार्षिक चुनाव सचिव वीपी ध्यानी ने घोषित कर दिया। बार एसोसिएशन के इतिहास में पहली मौका है जब अधिवक्ताओं की फोटो मतदाता सूची जारी की गई है। वोटर लिस्ट में सीओपी नंबर भी दर्ज है। जिससे फर्जी वोटिंग की संभावना काफी कम हो जाएगी। इससे पहले नॉन प्रैक्टिशनर अधिवक्ताओं के नाम सूची में शामिल रहने की शिकायत होती थी।

चुनाव संपन्न कराने को एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन कैलाश चंद्र गुप्ता की सिफारिश पर वरिष्ठ अधिवक्ता सत्येंद्र शंकर सक्सेना व जुबैर अमजद को उप मुख्य चुनाव अधिकारी जितेंद्र मोहन शर्मा, महावीर सिंह यादव, राकेश कुमार सक्सेना, विशंभर कुमार आनंद, रूपराम राना, आनंद राज रस्तोगी, पूरन लाल प्रजापति व प्रेम सिंह चौधरी को उप चुनाव अधिकारी मनोनीत किया गया है।

20 दिसंबर को वोटिंग के बाद अगले दिन मतपत्रों की गणना की जाएगी। सचिव ने बीते 3 दिसंबर को वोटर लिस्ट की अनंतिम सूची प्रकाशित की थी। जिसमें संशोधन के लिए 5 दिसंबर तक का समय निर्धारित था। आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम सूची बोर्ड पर चस्पा कर दी गई

अधिवक्ताओं ने किया विरोध

कुछ अधिवक्ताओं ने एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम शर्मा से संशोधन के लिए समय बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर अध्यक्ष ने अंतरिम मतदाता सूची का नोटिस निरस्त कर 5 दिन का समय दिए जाने का आदेश दिया था। सोमवार को अधिवक्ताओं ने संशोधन की मांग को लेकर विरोध किया और नारेबाजी की। बार पुस्तकालय में काफी देर तक हंगामा होता रहा। कुछ अधिवक्ताओं ने इस विषय पर जनरल हाउस बुलाने की भी मांग की।

chat bot
आपका साथी