फर्जी चुनाव आयुक्त बनकर शिक्षक बोला चुनाव ड्यूटी कटवा दो

बीएलओ ड्यूटी कटवाने के लिए शिक्षक तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। एक शिक्षक ने तो चुनाव आयुक्त बनकर ही राजस्व निरीक्षक को फोन कर डाला। राजस्व निरीक्षक को सिर्फ एक शिक्षक की बीएलओ ड्यूटी कटवाने के लिए चुनाव आयुक्त के फोन आने पर संदेह हुआ

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:38 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 01:29 PM (IST)
फर्जी चुनाव आयुक्त बनकर शिक्षक बोला चुनाव ड्यूटी कटवा दो
अब एसडीएम सदर कार्यालय से कोतवाली पुलिस को आरोपित शिक्षक पर मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर भेजी गई है।

बरेली, जेएनएन।  पंचायत चुनाव के पुनरीक्षण कार्य शुरू होने के बाद से ही बीएलओ ड्यूटी कटवाने के लिए शिक्षक तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। एक शिक्षक ने तो चुनाव आयुक्त बनकर ही राजस्व निरीक्षक को फोन कर डाला। मामला उस वक्त खुला जब राजस्व निरीक्षक को सिर्फ एक शिक्षक की बीएलओ ड्यूटी कटवाने के लिए चुनाव आयुक्त के फोन आने पर संदेह हुआ। जानकारी करने के बाद बरेली जिले में तैनात एक शिक्षक सामने आया। 

राजस्व निरीक्षक रिठौरा चंद्र प्रकाश के मुताबिक जूनियर हाईस्कूल भैरपुरा के सहायक अध्यापक अनुराग शर्मा ने उन्हेंं बीएलओ ड्यूटी कटवाने के लिए कहा था। लेकिन ऐसा एसडीएम सदर विशु राजा के निर्देश पर ही संभव था। आरोप है कि सहायक अध्यापक ने उन्हेंं धमकी दी। बीएलओ की ड्यूटी के लिए जब शिक्षक को फोन किया गया तो उन्होंने गाली-गलौच की। इसके बाद चुनाव आयुक्त बनकर राजस्व निरीक्षक को फोन करके धमकाया। ड्यूटी काटने के लिए कहा। मामले की जानकारी राजस्व निरीक्षक ने एसडीएम सदर विशु राजा को दी। अब एसडीएम सदर कार्यालय से कोतवाली पुलिस को आरोपित शिक्षक पर मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर भेजी गई है। आगामी महीनों में पंचायत चुनाव का बिगुल बज सकता है। ऐसे में शिक्षकों की बतौर बीएलओ ड्यूटी लगाई जा रही है लेकिन शिक्षक ड्यूटी नहीं करना चाहते हैैं। ऐसे में ड्यूटी कटवाने के लिए वो तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैैं। अभी हाल में ही कई शिक्षकों पर ड्यूटी न करने पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया था। 

chat bot
आपका साथी