बरेली के पटेल चौक पर सुंदरीकरण का ट्रायल फेल, ध्वस्त हुई ट्रैफिक व्यवस्था

शहर के बीचोंबीच स्थित पटेल चौक के सुंदरीकरण के लिए बुधवार को ट्रैफिक व्यवस्था का ट्रायल हुआ। कार्य शुरू होने से पहले ही ट्रायल फेल हो गया। रोटरी की गोलाई बढ़ाने के लिए ईंटें रखने की वजह से चौराहे पर जाम लग गया। पूरी ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई। एंबुलेंस कार बाइक बसें आदि जाम में फंसी रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:03 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:03 PM (IST)
बरेली के पटेल चौक पर सुंदरीकरण का ट्रायल फेल, ध्वस्त हुई ट्रैफिक व्यवस्था
बरेली के पटेल चौक पर सुंदरीकरण का ट्रायल फेल, ध्वस्त हुई ट्रैफिक व्यवस्था

जागरण संवाददाता, बरेली: शहर के बीचोंबीच स्थित पटेल चौक के सुंदरीकरण के लिए बुधवार को ट्रैफिक व्यवस्था का ट्रायल हुआ। कार्य शुरू होने से पहले ही ट्रायल फेल हो गया। रोटरी की गोलाई बढ़ाने के लिए ईंटें रखने की वजह से चौराहे पर जाम लग गया। पूरी ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त हो गई। एंबुलेंस, कार, बाइक, बसें आदि जाम में फंसी रहीं।

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत शहर में बाहरी सड़कों, आंतरिक सड़कों के चौड़ीकरण के साथ ही प्रमुख चौराहों के सुंदरीकरण के काम भी होने हैं। बड़ा डाकखाना से चौकी चौराहा होते हुए पटेल चौक तक मुख्य मार्ग का चौड़ीकरण व डामरीकरण कराया जा रहा है। परियोजना के तहत पटेल चौक के सुंदरीकरण का भी काम होना है। वहां बनी रोटरी की गोलाई भी बढ़ाई जानी है। इस चौराहे पर ट्रैफिक का दबाव अधिक होने के कारण निर्माण शुरू करने से पहले कार्यदायी संस्था ने रोटरी की गोलाई बढ़ाने के लिए उसके चारों ओर ईंटें रख दीं। नगर निगम की ओर से चौपुला चौराहा को जाने वाले मार्ग पर बैरियर लगाकर वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया। कुछ ही देर में चौराहे पर जाम लग गया। पुलिस ने किसी तरह यातायात व्यवस्था को काबू किया। सुंदरीकरण के लिए ट्रैफिक व्यवस्था का ट्रायल फेल साबित हुआ।

तीन विभागों में नहीं तालमेल, होगी दिक्कत

पटेल चौक का सुंदरीकरण किया जाना है, लेकिन यहां तीन विभागों के बीच तालमेल का अभाव दिखाई दे रहा है। नगर निगम से चौपुला वाली रोड पीडब्ल्यूडी की है। इस सड़क पर जल निगम अभी भी ट्रंक सीवर लाइन जोड़ने का काम कर रहा है। कई आंतरिक कनेक्शन भी उन्हें करने हैं। कार्यदायी संस्था भी किसी से तालमेल नहीं बना पा रही है। ऐसे में चौराहे के सुंदरीकरण के बाद दिक्कत हो सकती है।

वर्जन

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत पटेल चौक का सुंदरीकरण कराया जाना है। रोटरी भी चौड़ी की जानी है। विकास कार्य में कोई बाधा न आए, इसके लिए सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी।

अभिषेक आनंद, सीईओ, बरेली स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड कंपनी

chat bot
आपका साथी