बरेली के विकास के लिए आप भी दे सकते हैं अपनी राय, बीडीए ने नए मस्टर प्लान के मांगेे हैं सुझाव

शहर के सुनियोजित विकास के लिए बरेली विकास प्राधिकरण नया मास्टर प्लान तैयार कर रहा है। वर्ष 2031 की आबादी को ध्यान में रखते हुए मास्टर प्लान में जनप्रतिनिधि बिल्डर ऑर्किटेक्ट के साथ आम जनता से राय ली जाएगी। पर्यावरण के मद्देनजर झील तालाब शामिल होंगे।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 02:53 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 02:53 PM (IST)
बरेली के विकास के लिए आप भी दे सकते हैं अपनी राय, बीडीए ने नए मस्टर प्लान के मांगेे हैं सुझाव
बरेली विकास प्राधिकरण के तैयार होने वाले नए मास्टर प्लान पर जनप्रतिनिधि, बिल्डर, ऑर्किटेक्ट के साथ आम जनता देगी राय।

बरेली, जेएनएन। शहर के सुनियोजित विकास के लिए बरेली विकास प्राधिकरण नया मस्टर प्लान तैयार कर रहा है। वर्ष 2031 की आबादी को ध्यान में रखते हुए मस्टर प्लान में जनप्रतिनिधि, बिल्डर, ऑर्किटेक्ट के साथ आम जनता से राय ली जाएगी। शुक्रवार को कमिश्नर आर रमेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक होनी है।शासन से जारी गाइडलाइन के मुताबिक मास्टर प्लान में धार्मिक महत्व, ऐतिहासिक स्थलों के सुंदरीकरण और संरक्षण को प्राथमिकता देना है।

पर्यावरण के मद्देनजर झील, तालाब शामिल होंगे। रिजर्व फॉरेस्ट, वाइल्ड लाइफ सेंचुरी, पर्यावरण एवं वन संरक्षित क्षेत्रों का ध्यान दिया है। बरेली समेत 14 शहरों को नया मास्टर प्लान तैयार करने के निर्देश पिछले दिनों शासन से जारी हुए थे। मास्टर प्लान को लेकर अब कमिश्नर कार्यालय में मंथन शुक्रवार को हाेना है। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह ने बताया कि बरेली के मास्टर प्लान और सिटी डेवलपमेंट प्लान के लिए कमिश्नर कार्यालय में शुक्रवार को बैठक है। आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद तैयार किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी