Bareilly Coronavirus News : बरेली में गीतों के जरिये कोरोना से लड़ी जा रही जंग, जानिये संक्रमितों पर कैसे असर करती म्यूजिक थैरेपी

Bareilly Coronavirus News ‘मन के हारे हार है मन के जीते जीत’ लाइन कोरोना से जंग में पूरी तरह से मुफीद बैठती है। आंकड़े भी बताते हैं कि कोविड संक्रमण शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के हिसाब से ही असर करता है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:35 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:35 AM (IST)
Bareilly Coronavirus News : बरेली में गीतों के जरिये कोरोना से लड़ी जा रही जंग, जानिये संक्रमितों पर कैसे असर करती म्यूजिक थैरेपी
300 बेड में मनोवैज्ञानिक मदद के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की पहल।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Coronavirus News : ‘मन के हारे हार है, मन के जीते जीत’ लाइन कोरोना से जंग में पूरी तरह से मुफीद बैठती है। आंकड़े भी बताते हैं कि कोविड संक्रमण शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता के हिसाब से ही असर करता है। संक्रमित मरीज किस तेजी से ठीक होगा, यह दवा और खानपान के साथ ही उसकी इच्छाशक्ति पर भी निर्भर करता है। ऐसे में बरेली के 300 बेड कोविड अस्पताल में संक्रमितों का मनोबल बढ़ाने के लिए एक नई शुरुआत की गई है।सुमधुर गीतों के जरिये संक्रमितों का मनोबल बढ़ाया जा रहा है।

कोरोना संक्रमित भी गीत-संगीत से खुश और संक्रमण को हराने के लिए उत्साहित नजर आने लगे। इस अनोखी और सकारात्मक कोशिश शुरू की है ‘वाइस ऑफ क्राइस्ट’ आराधना ग्रुप ने। ग्रुप के अधिकांश सदस्य स्वास्थ्यकर्मी हैं। ग्रुप के सदस्य मरीजों को म्यूजिक थेरेपी देने के लिए मनोबल बढ़ाने वाले गीत, संगीत सुनाता है। बुधवार को तीन सौ बेड अस्पताल के कोविड वार्ड के नीचे म्यूजिकल प्रोग्राम का आयोजन हुआ।

गीत-संगीत के जरिए कोरोना मरीजों को अच्छा एहसास कराने का प्रयास किया गया। कोविड के अवसाद से खुद को निकालने के लिए मरीजों ने भी आयोजन में शिरकत की। इस दौरान शारीरिक दूरी का पालन भी किया गया। क्योंकि सभी लोग दूरी पर ही खड़े रहे। म्यूजिकल ग्रुप में विनीत मैसी, अभिषेक कुमार गुप्ता, नीति मैसी, संजय डेविड सिंह, सुमन लाल समेत अन्य लोग शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी