Covid- 19 के नए वेरिएंट Omicron को लेकर अलर्ट हुए बरेली के युवा, शराब छोड़, पहुंच रहे टीकाकरण कराने, जानिए ताजा स्थिति

Covid- 19 Omicron Variant अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की दहशत की आहट होते ही करीब 15 फीसदी तक टीकाकरण की रफ्तार बढ़ गई है। अभी तक जो लोग नशा करने या फिर किसी अन्य वजहों के चलते वैक्सीन लगवाने से परहेज कर रहे थे।

Ravi MishraThu, 02 Dec 2021 02:41 PM (IST)
Covid- 19 के नए वेरिएंट Omicron को लेकर अलर्ट हुए बरेली के युवा, शराब छोड़, पहुंच रहे टीकाकरण कराने

बरेली, जेएनएन। Covid- 19 Omicron Variant News : अफ्रीका में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की दहशत की आहट होते ही करीब 15 फीसदी तक टीकाकरण की रफ्तार बढ़ गई है। अभी तक जो लोग नशा करने या फिर किसी अन्य वजहों के चलते वैक्सीन लगवाने से परहेज कर रहे थे, वह अब वैक्सीन केंद्र पर पहुंच रहे हैं। जिले में अब तक 39 लाख से अधिक लोगों को टीका लग चुका है।

कोरोना वायरस की तीसरी लहर के चलते जहां प्रशासन तैयारियां करने में जुट गया है। वहीं संक्रमण से बचने के लिए टीका लगवाने वालों में पिछले एक सप्ताह से अचानक तेजी आ गई है। अब तक जिले में 27 लाख छह हजार 623 लोग वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं, जबकि 12 लाख 14 हजार 676 लोग वैक्सीन के दोनों टीके लगवा चुके हैं। वर्तमान में दोनों टीका लगवाने वाले लोगों के बीच में बड़ा अंदर दिखने लगा है। पहली और दूसरी डोज के बीच 15 लाख से अधिक का अंतर हो चुका है। आने वाले दिनों में यह अंतर और बढ़ सकता है।

एक हफ्ते पहले पहला टीका लगवाने वालों की संख्या करीब 22 लाख के आस पास थी, लेकिन विदेशों में कोरोना के नए वैरिएंट के आने की खबर से लोग सतर्क हो गए हैं। किसी भी संभावित संक्रमण से निपटने के लिए लोग अब टीकाकरण केंद्रों की ओर बढ़ने लगे हैं। टीकाकरण प्रभारी डॉ आरएन सिंह का कहना है कि टीका लगवाने वाले लोगों में अब तेजी देखी जा रही है। उनका कहना है कि पिछले दो दिनों से एएनएम की हड़ताल चल रही है। इस वजह से टीकाकरण प्रभावित है। हड़ताल खत्म होते ही टीकाकरण के काम में और अधिक तेजी आएगी।

टीके के लिए साथियों ने भी छोड़ी शराब

किसी नशे या फिर ड्रिंक करने की वजह से जो लोग अभी तक टीका नहीं लगवा रहे थे, वह अब नशा छोड़कर टीका लगवा रहे हैं। शहर के रहने वाले आदर्श कुमार का कहना है कि उनके घर में सभी लोगों ने टीका लगवा लिया है, लेकिन उन्होंने ड्रिंक करने की वजह अभी तक टीका नहीं लगवाया था। उनका कहना है कि विदेशों में फिर से कोरोना की लहर आने की खबर के डर सा लगने लगा है। इसलिए मैंने शराब पीना छोड़ दिया है और सोमवार को वैक्सीन का पहला टीका भी लगवा लिया है। आदर्श का कहना है कि उनके कई साथी हैं, जिन्होंने टीका लगवाने के लिए शराब छोड़ दी है।

पहली डोज ली : 27 लाख छह हजार 623

दूसरी डोज ली : 12 लाख 14 हजार 676

कुल डोज लगी : 39 लाख 15 हजार 1299

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.