सऊदी अरब में वेतन मांगने पर छीन लिया पासपोर्ट, बरेली के युवक ने वीडियो वायरल कर कहा-मोदी जी हमें यहां से निकालो

Bareilly youth trapped in Saudi Arabia नौकरी करने गया पदारथपुर का युवक सऊदी अरब में फंस गया। वेतन मांगने पर मालिक ने पासपोर्ट छीन लिया। पीडि़त ने वीडियो वायरल कर गुहार लगाई है कि मोदी जी व योगी जी मुझे यहां से बाहर निकल लो।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:41 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:41 AM (IST)
सऊदी अरब में वेतन मांगने पर छीन लिया पासपोर्ट, बरेली के युवक ने वीडियो वायरल कर कहा-मोदी जी हमें यहां से निकालो
वर्ष 2017 में कुछ परिचित लोगों की मदद से बेटा सऊदी अरब चला गया था। वहां ड्राइवरी करने लगा।

बरेली, जेएनएन।Bareilly youth trapped in Saudi Arabia : नौकरी करने गया पदारथपुर का युवक सऊदी अरब में फंस गया। वेतन मांगने पर मालिक ने पासपोर्ट छीन लिया। पीडि़त ने वीडियो वायरल कर गुहार लगाई है कि मोदी जी व योगी जी, मुझे यहां से बाहर निकल लो। बुधवार को उसका वीडियो लेकर परिवार वाले अफसरों के चक्कर लगाते रहे।पदारथपुर निवासी रुखसान के पिता जाहिद अली राजमिस्त्री हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

रुखसान की मां अकीला ने बताया कि वर्ष 2017 में कुछ परिचित लोगों की मदद से बेटा सऊदी अरब चला गया था। वहां ड्राइवरी करने लगा। रविवार को रुखसान ने दो मिनट का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया के जरिये अपने स्वजन को भेजा। जिसमें बताया कि वह जिस मालिक के यहां काम करता था, उसी के पास वेतन जमा कराता रहा। पिछले साल घर जाने की बात कहते हुए उससे वेतन की रकम मांगी तो उसने इन्कार कर दिया।

उसकी शिकायत करने लेबर कोर्ट गया, वहां जल्द सुनवाई होने का आश्वासन दिया गया।यह बात मालिक को पता चली तो उसने घर भेजने का आश्वासन दिया, मगर शर्त रखी कि 10 हजार रियाल दो तभी जा सकोगे। उसके दबाव पर फिर से रियाद में आठ महीने काम करता रहा, ताकि 10 हजार रियाल का इंतजाम हो जाए। इसके बावजूद वेतन नहीं दिया। दोबारा शिकायत की तो मालिक ने फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। साथ ही पासपोर्ट व अन्य कागज छीनकर भगा दिया।

तीन-तीन दिन तक रहता हूं भूखा, पार्क में सोना पड़ता है : वीडियो में वह कह रहे कि मालिक लगातार यातनाएं देता रहा। अब खाने का इंतजाम तक नहीं है। तीन-तीन दिन भूखे रहना पड़ता है। अब क्या करूं, कुछ समझ में नहीं आ रहा है। छत का इंतजाम नहीं है इसलिए पार्क में सोता हूं।मां अकीला ने बताया कि रुखसान अपनी बहन की अच्छी जगह शादी करना चाहता था। इसके लिए सऊदी में नौकरी कर वेतन इकट्ठा करता रहा। अपनी परेशानी छिपाकर अक्सर फोन पर कहता था कि छोटी बहन का रिश्ता कर दो, उसका निकाह धूमधाम से करुंगा। निकाह तय कर दिया, जिसमें रुखसान को भी आना था।

मोदी-योगी जी वतन वापस ला दें, जीवन भर अहसान नहीं भूलूंगी : बुधवार को पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत करने पहुंची अकीला बोलीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरे बेटे को वतन वापस बुला लें। जीवन भर उनका एहसान नहीं भूलूंगी। एक बार वह आ जाए, दोबारा कभी दूसरे देश नहीं जाने दूंगी। उन्होंने बताया कि रविवार को बेटे से बात हुई थी। वीडियो भेजकर उसने कहा था कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इसे पहुंचा दो। मेरी बाद मोदी जी, योगी जी तक पहुंच जाए। उसके बाद से स्वजन का बेटे से संपर्क नहीं हो पा रहा।

chat bot
आपका साथी