बरेली के युवक ने राज्यमंत्री से की नवाबगंज सीएचसी में भ्रष्टाचार की शिकायत, अलर्ट हुए सीएमओ बिठाई जांच

Bareilly Nawabganj CHC News आम जन को उचित मिल सके इसके लिए शासन सरकारी अस्पतालों के कायाकल्प को लेकर लगातार बजट के साथ मानव संसाधन मुहैया करा रही है। लेकिन सरकारी जिम्मेदार शासन की मंशा को पलीता लगा रहे हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 11:56 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 11:56 AM (IST)
बरेली के युवक ने राज्यमंत्री से की नवाबगंज सीएचसी में भ्रष्टाचार की शिकायत, अलर्ट हुए सीएमओ बिठाई जांच
बरेली के युवक ने राज्यमंत्री से की नवाबगंज सीएचसी में भ्रष्टाचार की शिकायत

बरेली, जेएनएन। Bareilly Nawabganj CHC News : आम जन को उचित मिल सके इसके लिए शासन सरकारी अस्पतालों के कायाकल्प को लेकर लगातार बजट के साथ मानव संसाधन मुहैया करा रही है। लेकिन सरकारी जिम्मेदार शासन की मंशा को पलीता लगा रहे हैं। ऐसा ही कुछ जिले की नवाबगंज सीएचसी पर होने की शिकायत मुख्य चिकित्साधिकारी से हुई है। जिसमें खुलेआम भ्रष्टाचार और लोगों से योजना का लाभ देने के नाम पर सुविधा शुल्क का खेल किया जा रहा है। उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं।

आरोप नंबर एक

बीते 12 अक्टूबर को रवि कुमार ने राज्य मंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार को पत्र देकर नवाबगंज सीएचसी पर संविदा पर तैनात बीपीएम यानि ब्लाक प्रोग्राम मैनेजर सचिन कुमार के खिलाफ शिकायत की है। आरोप है कि बीपीएम अन्य कर्मचारियों के साथ मिलकर मातृत्व वंदना योजना के फार्म जमा करने एवज में प्रत्येक फार्म पर 300 रुपये आशाओं के माध्यम से वसूलता है। वहीं गर्भवती महिलाओं की एचआरपी रिपोर्ट जारी करने पर भी 300 रुपये की अवैध वसूली करता है। वहीं सीएचओ को मिलने वाली प्रोत्साहन राशि में भी दो हजार रुपये की अवैध वसूली सचिन कुमार कर रहा है। राज्यमंत्री ने सीएमओ को पत्र भेजकर जांच कर कार्रवाई करने को कहा है।

आरोप नंबर दो

नवाबगंज सीएचसी पर कुक के पद पर तैनात भरत लाल ने सीएचसी पर ही फार्मासिस्ट के पद पर तैनात ललित मोहन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। उसने सीएमओ को दिए पत्र में बताया कि ललित मोहन आपसी रंजिश के चलते उसके बेटे को झूठे मुकदमे में फंसाकर तीन बार जेल भिजवा चुके हैं। वहीं उसके 56 हजार रुपये भी वापस नहीं कर रहे है मांगने पर अभद्रता करते हैं। वही नवजात बच्चों को बांटने के लिए करीब 500 तौलिया भी बाजार में बेचकर बंटी हुई दिखा दी हैं। मामले की गहनता से कार्रवाई कर जांच की मांग की गई है।

कुक के बेटे पर फार्मासिस्ट का आरोप

बीते सप्ताह नवाबगंज सीएचसी पर तैनात फार्मासिस्ट ललित मोहन ने भी सीएमओ आफिस में कुक भारत लाल के बेटे सौरभ के खिलाफ शिकायत की थी। आरोप था कि सौरभ आए दिन शराब के नशे में उनके आवास के सामने गाली गलौच करता है। महिलाओं के विरोध करने पर उनसे भी अभद्रता करता है। जिससे आसपास का माहौल भी खराब हो रहा है और बच्चों पर भी बुरा असर हो रहा है। नवाबगंज थाने में भी फार्मासिस्ट ने कुक के बेटे के खिलाफ तहरीर दी है।

नवाबगंज सीएचसी से जुड़ी शिकायतें मेरे संज्ञान में हैं, मामलों की जांच कराकर जांच अधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। डा. बलवीर सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, बरेली

chat bot
आपका साथी