Bareilly Weather Update : बरेली और आसपास के जिलो में 23 जून तक दस्तक दे सकता है मानसून

Bareilly Weather Update मंगलवार सुबह से ही काले बादल उमड़ आए और रिमझिम बारिश होने लगी। इससे मौसम सुहाना हो गया। सुबह करीब सवा आठ बजे तक हल्की बारिश होती रही। बारिश थम जाने के बाद भी आसमान पर बादल मंडराते रहे। साथ ही हवा चलती रही।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:54 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:54 AM (IST)
Bareilly Weather Update : बरेली और आसपास के जिलो में 23 जून तक दस्तक दे सकता है मानसून
बरेली और आसपास के जिलों में अभी दो दिन और बारिश होने का अनुमान है।

बरेली, जेएनएन।Bareilly Weather Update : बरेली और पीलीभीत समेत आसपास के जिलों में मंगलवार सुबह से ही काले बादल उमड़ आए और रिमझिम बारिश होने लगी। इससे मौसम सुहाना हो गया। सुबह करीब सवा आठ बजे तक हल्की बारिश होती रही। बारिश थम जाने के बाद भी आसमान पर बादल मंडराते रहे। साथ ही हवा चलती रही।मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है।बरेली और आसपास के जिलों में अभी दो दिन और बारिश होने का अनुमान है।इससे तापमान में भी गिरावट आएगी।मौसम विभाग के अनुसार आने वाली 23 या 24 तारीख को मानसून बरेली और आसपास के जिलों पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर में दस्तक दे सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते तराई के जिले में पिछले कई दिनों से रुक रुक कर कभी तेज तो कभी हल्की बारिश हो रही है। इससे गन्ने की फसल को काफी फायदा पहुंचा है। सोमवार की रात भी पिछले हफ्ते जैसी उमस नहीं महसूस की गई। मंगलवार को प्रात: होते ही फिर बादल उमड़े और तराई की धरती को भिगोया। सुबह दूध, फल-सब्जी खरीदने निकले लोग बारिश से बचने के लिए छाता लगाए दिखे।राजकीय कृषि विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ विज्ञानी डा. शैलेंद्र सिंह ढाका के अनुसार मौसम का यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण है। अगले दो दिन भी इसी तरह से आसमान पर बादल उमड़ने और कहीं कहीं छिटपुट बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 18 व 19 जून को प्री मानसून की तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है। उन्होंने उम्मीद जताई कि 23, 24 जून तक जिले में मानसून आने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी