Bareilly Weather Forecast : बरेली मेें 27 मई से तीन दिन लगातार हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

Bareilly Weather Forecast टाक्टे तूफान की बदौलत मौसम की करवट होने से बरेली में रिकार्ड बारिश मानसून से पहले हुई। अब एक बार फिर दो दिन बाद यानी 27 मई से तीन दिन के लिए बारिश के आसार बन रहे हैं। इस दरम्यान बादल छाएंगे धूप भी रहेगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 06:31 AM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 06:31 AM (IST)
Bareilly Weather Forecast : बरेली मेें 27 मई से तीन दिन लगातार हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान
पंतनगर विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह के मुताबिक पहाडा़ें पर भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Weather Forecast : टाक्टे तूफान की बदौलत मौसम की करवट होने से बरेली में रिकार्ड बारिश मानसून से पहले हुई। अब एक बार फिर दो दिन बाद यानी 27 मई से तीन दिन के लिए बरेली में बारिश के आसार बन रहे हैं। इस दरम्यान आसमान में बादल छाएंगे, लेकिन धूप निकलती रहेगी।

मानसून को लेकर इस बार मौसम विभाग की तरफ से अच्छे संकेत हैं। मानसून 20 जून के आस-पास सक्रिय होना चाहिए। पूरे मानसून अच्छी बारिश होनी है। लेकिन 27 मई को जारी बारिश के पूर्वानुमान का मानसून बारिश से कोई लेनादेना नहीं। अचानक आए पूर्वानुमान में तेज हवाएं चलने का अंदेशा भी जताया गया है। बरेली का रविववार को अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

पंतनगर विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. आरके सिंह के मुताबिक पहाडा़ें पर भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। इसका असर मैदानी क्षेत्रों पर भी पड़ेगा। बरेली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश का माैसम दो दिन में बदलने लगेगा। इसके बाद तीन दिनों तक रूक-रूककर बारिश होनी है।

chat bot
आपका साथी